देश / पद पर बने रहने का अधिकार नहीं: पीएम की सुरक्षा चूक पर पंजाब के सीएम चन्नी से अमरिंदर

Zoom News : Jan 06, 2022, 02:36 PM
PM Modi's Security Breach: पीएम मोदी (PM Modi) की सुरक्षा में चूक पर पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा है कि पंजाब में कानून-व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जब आप देश के प्रधानमंत्री को सुगम मार्ग प्रदान नहीं कर सकते हैं और वह भी पाकिस्तान की सीमा से सिर्फ 10 किमी दूर, आपको पद पर बने रहने का कोई अधिकार नहीं है और आपको पद छोड़ देना चाहिए!

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज पंजाब में थे और उन्हें फिरोजपुर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास करने के बाद एक रैली को संबोधित करना था. वह सड़क मार्ग से जाते समय एक फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट के लिए उस वक्त फंस गए जब कुछ प्रदर्शनकारियों ने रास्ते को अवरुद्ध कर दिया. केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में ‘‘गंभीर चूक’’ करार दिया है.

गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया. बयान में यह भी कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने और कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है.

जिस वक्त यह घटना हुई, उस वक्त प्रधानमंत्री बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर जा रहे थे.

रैली स्थल पर पहुंची भीड़ को संबोधित करते हुए मांडविया ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री आप सभी से मिलना चाहते थे लेकिन किसी कारणवश वह आज हम लोगों के बीच नहीं आ पा रहे हैं. प्रधानमंत्री की बहुत इच्छा थी आप सभी से मिलने की...उन्होंने कहा है कि कार्यक्रम रद्द नहीं किया गया है बल्कि उसे स्थगित किया गया है.’’

इस रैली में कैप्टन अमरिंदर सिंह भी मौजूद थे. बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और बीजेपी पंजाब में गठबंधन कर चुनाव लड़ रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER