क्रिकेट / फैन ने कहा कि वॉर्नर को सनराइज़र्स हैदराबाद का कप्तान होना चाहिए, उन्होंने कहा- नो थैंक्स

Zoom News : Nov 26, 2021, 02:42 PM
नई दिल्ली: डेविड वॉर्नर (David Warner) को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने कप्तान के रूप में बर्खास्त कर दिया था. वॉर्नर को आईपीएल 2021 में उनके खराब परफॉर्मेंस के बाद प्लेइंग इलेवन से भी हटा दिया गया था. वॉर्नर आईपीएल में हैदराबाद फ्रेंचाइजी के साथ अपने पतन के बाद से सोशल मीडिया पर मुखर रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के सहायक कोच ब्रैड हैडिन ने हालांकि स्वीकार किया था कि आईपीएल सत्र के बीच में ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज को टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर करने के फैसले का क्रिकेट से कोई लेना-देना नहीं था. अब अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सनराइजर्स हैदराबाद फ्रेंचाइजी के पूर्व आईपीएल विजेता कप्तान को ऑरेंज आर्मी द्वारा मेगा नीलामी से पहले रिलीज किया जाना तय है.

डेविड वॉर्नर हालांकि, सनराइजर्स हैदराबाद के फैन्स के पसंदीदा क्रिकेटरों में से एक हैं. उन्हें पहले कप्तानी से हटाने और फिर प्लेइंग 11 से ड्रॉप किए जाने पर भी फैन्स ने मैनेजमेंट को फटकार लगाई थी. अब एक बार फैन्स सनराइजर्स हैदराबाद के मालिकों से सोशल मीडिया पर डेविड वॉर्नर को नए सीजन आईपीएल 2022 से पहले टीम के साथ बनाए रखने की अपील कर रहे हैं. हालांकि इसकी संभावना बहुत कम है.

हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने इंस्टाग्राम पर एक प्रशंसक को जवाब के साथ सनराइजर्स हैदारबाद से उनके जाने का सबसे मजबूत संकेत दिया है. टीम के एक फैन पेज की पोस्ट पर एक प्रशंसक ने लिखा, “टॉम मूडी हेड कोच, वॉर्नर कप्तान.” वॉर्नर ने टिप्पणी पर ध्यान दिया और फैन्स की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए ‘नो थैंक्स’ का जवाब दिया.

हालांकि यह स्पष्ट है कि डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद का साथ छोड़ देंगे, लेकिन इसके बाद वह किस टीम में किस भूमिका में होंगे ये अभी तय नहीं है. ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज के मेगा नीलामी में जाने की संभावना है, लेकिन दो नई टीमों में से किसी एक द्वारा उन्हें पूर्व-नीलामी पिक के रूप में खरीदने की संभावना भी काफी अधिक है.

वॉर्नर ने 2016 में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने एकमात्र आईपीएल खिताब के लिए नेतृत्व किया था. उन्होंने हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधित्व करते हुए तीन बार ऑरेंज कैप जीती है. हालांकि, आईपीएल 2021 में, उन्होंने केवल आठ मैचों में 24.37 की औसत से 195 रन बनाए. वॉर्नर ने 2021 टी20 विश्व कप में अपना विस्फोटक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और ऑस्ट्रेलिया को पहली बार ट्रॉफी जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्हें सात मैचों में 146.70 के स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाने के लिए ‘मैन ऑफ द टूर्नामेंट’ का पुरस्कार दिया गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER