मोबाइल-टेक / Nokia भारत में जल्द ही लॉन्च कर सकती है सस्ता स्मार्टफोन

Zoom News : Aug 23, 2020, 11:59 AM
एचएमडी ग्लोबल भारतीय बाजार में जल्द ही नए स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। जहां कंपनी द्वारा एक ओर नोकिया 5.3 को टीज किया जा रहा है, वहीं Nokia C3 स्मार्टफोन के भी भारतीय बाजार में जल्द लॉन्च होने की खबर सामने आई है। Nokia C3 का नया मार्केटिंग पोस्टर लीक हुआ है, जिससे इस बात के संकेत मिलते हैं कि एचएमडी ग्लोबल इस फोन को जल्द ही भारत में लॉन्च करने वाली है। नोकिया सी3 स्मार्टफोन चीन में पहले ही लॉन्च हो चुका है। इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ऑक्टाकोर प्रोसेसर और 3040 एमएएच की बैटरी मिलेगी। यह फोन 8 मेगापिक्सल के सिंगल रियर कैमरा के साथ आएगा।

Nokia C3 स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग एप गीकबेंच के डेटाबेस में स्पॉट किया गया था। यह स्मार्टफोन Unisoc प्रोसेसर के साथ कोडनेम GamoraPlus से देखा गया था। एंट्री लेवल का यह स्मार्टफोन octa-core Unisoc के साथ लॉन्च हुआ है। इस प्रोसेसर के साथ नोकिया ने इस स्मार्टफोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज दिया है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है।

Nokia C3 के स्पेसिफिकेशन्स

एचएमडी ग्लोबल के Nokia C3 स्मार्टफोन में 5.99 इंच का एलसीडी डिस्प्ले मिलता है, जो एचडी प्लस 1440 x 720 pixels रेजूलेशन मिलता है। हालांकि स्मार्टफोन कोई नॉच डिजाइन नहीं मिलता है। यह एक ट्रेडिशनल डिस्प्ले है, जिसमें ऊपर और नीचे बड़ी बड़ी बेजल मिलती हैं। फोन के टॉप बेजल में सेल्फी कैमरा और फ्रंट स्पीकर लगा हुआ है, जबकि नीचे की बेजल में नोकिया का लोगो प्रिंट है।

फोन के रियर साइड में प्लास्टिक का रियर पैनल मिलता है, जिसमें एक 8 मेगापिक्ल का कैमरा लगा है। इसके साथ ही एक एलईडी फ्लैश लगा हुआ आता है। इसके बराबर में ही कंपनी रियर माउंटेल फिंगरप्रिंट सेंसर दिया है, जो ठीक कैमरे के नीचे आता है। फ्रंट में कंपनी ने 5 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर दिया है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ओएस पर काम करता है और इसमें ट्रेडिशनल माइक्रो यूएसबी पोर्ट चार्जिंग और डेटा ट्रांसफर के लिए मिलता है। अन्य फीचर की बात करें तो इसमें रिमूवेबल बैटरी, 3.5 एमएम ऑडियो जैक, वाईफाई, ब्लूटूथ, एफएम रेडियो, ओटीजी सपोर्ट आदि मिलते हैं। इस स्मार्टफोन की कीमत 669 युआन (लगभग 7100 रुपये) है। यह फोन दो रंग Nordic Blue और Sand Gold में लॉन्च हुआ है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER