IND vs ENG / बुमराह नहीं ये तेज गेंदबाज बना इंग्लैंड के लिए काल, टीम में जगह मिलने पर उठे थे सवाल

Zoom News : Jul 03, 2022, 08:35 PM
IND vs ENG 5th Test: बर्मिंघम टेस्ट मैच (IND vs ENG Birmingham Test) में इंग्लैंड की पहली पारी 284 रनों ही ढेर हो गई. पहली पारी में टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाजों का बोलबाला रहा. टीम के कप्तान जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने इस मैच में काफी सुर्खियां बटोरी, लेकिन इंग्लैंड से बल्लेबाजों के लिए सबसे बड़ा काल भारत का एक युवा तेज गेंदबाज बना. इस खिलाड़ी को टीम में मौका मिलने पर सवाल भी उठे थे, लेकिन इस खिलाड़ी ने सवाल उठाने वालों को मुंह तोड़ जवाब दिया है.

इस तेज गेंदबाज ने मचाया कहर

टीम इंडिया (Team India) के तेज गेंदबाज इस मैच में पूरी तरह हावी दिखाई दिए. इस पारी में इंग्लैंड के 10 के 10 विकेट तेज गेंदबाजों ने ही हासिल किए. टीम की ओर से सबसे ज्यादा विकेट मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने हासिल किए. इस पारी में सिराज की तेज गेंदबाजी का जवाब इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज के पास नहीं था. मोहम्मद सिराज ने 11.3 ओवर गेंदबाजी की और 4 अहम विकेट हासिल किए. सिराज ने इस पारी में जो रूट जैसे घातक बल्लेबाज को भी अपना शिकार बनाया. 

टीम में शामिल होने पर उठे थे सवाल

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) इस मैच से पहले काफी खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. वे आईपीएल 2022 के सबसे महंगे गेंदबाजों में से एक थे, ऐसे में उन्हें इस मैच में जब मौका मिला तो कई सवाल खड़े हुए थे, लेकिन मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने खेल से सभी को मुंह तोड़ जवाब है. वे टीम मैनेजमेंट और कप्तान के भरोसे पर घरे उतरे हैं. 

इन गेंदबाजों ने भी लूटी महफिल

मोहम्मद सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 19 ओवर गेंदबाजी कर 3 विकेट हासिल किए. वहीं मोहम्मद शमी ने इस मैच में भी कमाल का प्रदर्शन किया और 2 विकेट अपने नाम किए. शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur ) ने इस पारी में भले ही 7 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन वे भी 1 विकेट लेने कामयाब रहे.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER