इंडिया / अब पीएम मोदी की रैली के लिए काटे गए पेड़, प्रकाश जावड़ेकर ने किया बचाव

AMAR UJALA : Oct 16, 2019, 08:34 PM
नई दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 अक्तूबर को महाराष्ट्र में पुणे शहर के सर परशुराम कॉलेज में रैली करने वाले हैं। बताया जा रहा है कि इस रैली से पहले परिसर में लगे कुछ पेड़ों को काटा गया है। इसको लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा तो केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर इसके बचाव में उतर आए। 

जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि ऐसा पहले भी हो चुका है लेकिन उससे भी अधिक पौधे लगाए गए थे। जावड़ेकर ने कहा, हर बार जब हम पेड़ काटते हैं, तो हम पहले से ज्यादा पौधे लगाते भी हैं। यह वन विभाग का नियम है।

उन्होंने कहा, पीएम मोदी की रैली के लिए पेड़ों को काटे जाने पर इतना बवाल क्यों? पूर्व में भी प्रधानमंत्रियों और अन्य नेताओं की रैलियों के लिए पेड़ काटे जा चुके हैं। मुझे हैरत है कि पहले इस प्रकार की कोई जागरुकता क्यों नहीं थी। महाराष्ट्र में किसानों की आत्महत्या पर उन्होंने कहा, हमें यह मुद्दा पूर्ववर्ती (कांग्रेस-राकांपा) सरकार से मिला है।

जावड़ेकर ने कहा, किसानों की आत्महत्या की घटनाएं केवल पांच जिलों में हो रही हैं क्योंकि वहां सिंचाई की कोई व्यवस्था नहीं है। राकांपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, पीएमसी बैंक संकट राकांपा की वजह से पैदा हुआ है।

उन्होंने हिंदू विचारक विनायक दामोदर सावरकर को भारत रत्न दिए जाने की भाजपा की मांग का भी स्वागत किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER