Work@home / BSNL के मुफ्त इंटरनेट कनेक्शन वाले प्लान को अब 26 जुलाई तक करें यूज़, हर दिन मिलता है 5GB डेटा

Vikrant Shekhawat : Jul 12, 2020, 10:05 AM

BSNL ने अपने पॉपुलर Work@Home ब्रॉडबैंड प्लान में की वैलिडिटी बढ़ा दी है. कंपनी ने इस Work@Home प्लान को प्रमोशनल ब्रॉडबैंड प्लान के तौर पर मार्च में पेश किया था. इसका मकसद कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान बीएसएनएल लैंडलाइन ग्राहकों को मुफ्त में इंटरनेट कनेक्शन देना था. पहले इस प्लान को मई तक बढ़ा दिया गया था और अब इसे 26 जुलाई तक एक्सटेंड कर दिया गया है.


इस प्लान की जानकारी BSNL Chennai साइट पर एक सर्कुलर के ज़रिए दी गई है. इसमें बताया गया है कि इस ब्रॉडबैंड प्लान को अब 26 जुलाई तक इस्तेमाल किया जा सकेगा.


प्लान के बेनिफिट्स

इस प्लान के तहत बीएसएनएल के सभी लैंडलाइन सब्सक्राइबर्स को हर दिन हाई-स्पीड 5 GB डेटा दिया जाता है. इसमें उन्हें 10 mbps डाउनलोड स्पीड मिलती है. हालांकि 5 जीबी डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद ये स्पीड 1Mbps तक घट जाती है.


इस प्लान में ग्राहकों को फ्री ईमेल आइडी के साथ 1 जीबी तक की स्टोरेज स्पेस मिलती है. इसके अलावा इस प्लान के लिए ग्राहकों को कोई अडिशनल चार्ज और सिक्योरिटी डिपॉज़िट भी नहीं भरना पड़ता है. इसमें कॉलिंग के लिए कोई बदलाव नहीं किया गया है, कॉलिंग चार्ज लैंडलाइन प्लान के मुताबिक लगाया जाएगा.


बंद हुआ ये पॉपुलर प्लान

BSNL ने हाल ही में को अपना एक शानदार प्लान बंद कर दिया है. राजस्थान सोशल मीडिया से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी ने 149 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान बंद कर दिया है, जिसमें ग्राहकों  को 100 मिनट फ्री कॉलिंग मिलती थी. 149 रुपये वाला ये पोस्टपेड प्लान कंपनी के 10 बेस्ट टॉप पोस्टपेड प्लान में से एक था, जिसे कई सर्किल में पेश किया जाता था.


BSNL के 149 रुपये वाले इस प्लान में ग्राहकों को 500MB डेटा दिया जाता था, जिसके साथ उन्हें STD और LOCAL कॉल के लिए 100 मिनट फ्री कॉलिंग का फायदा भी दिया जा रहा था. फ्री कॉल मिनट खत्म होने के बाद यूज़र को 1 पैसा प्रति मिनट का चार्ज देना पड़ता था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER