अंतर्राष्ट्रीय / इजरायली एजेंसियों द्वारा एनएसओ कार्यालयों पर छापेमारी।

Zoom News : Jul 30, 2021, 07:56 PM

इजरायल की सरकारी एजेंसियों ने निगरानी सॉफ्टवेयर प्रदाता एनएसओ समूह के कुछ कार्यालयों पर छापा मारा, "कंपनी के पेगासस स्पाइवेयर के खिलाफ सुरक्षा के उल्लंघन के आरोपों का आकलन शुरू करने के लिए" एक अंतरराष्ट्रीय मीडिया संघ ने दावा किया कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों पर जासूसी करने वाले मशहूर हस्तियों, पत्रकारों और अन्य लोगों सहित विभिन्न सरकारों की निंदा की गई है। मंत्रालय ने ट्वीट कर छापेमारी की घोषणा की। 


जेरूसलम पोस्ट ने बताया कि इजरायली रक्षा तंत्र के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को एनएसओ मुख्यालय का दौरा किया। एनएसओ के एक प्रवक्ता ने बुधवार को इजरायली समाचार साइट द रिकॉर्ड पर छापे की पुष्टि की। प्रवक्ता ने वेबसाइट का हवाला देते हुए कहा, "इजरायल के रक्षा मंत्रालय के प्रतिनिधियों ने हमारे कार्यालयों का दौरा किया है। हम उनके निरीक्षण का स्वागत करते हैं।" "कंपनी इजरायल के अधिकारियों के साथ पूर्ण पारदर्शिता में काम करती है।

हमें विश्वास है कि इस निरीक्षण से पता चलता है कि तथ्य वही हैं जो कंपनी ने हाल के मीडिया हमलों में हमारे खिलाफ लगाए गए झूठे आरोपों के खिलाफ बार-बार आरोप लगाया है।" हालांकि प्रकृति के बारे में बहुत कम स्पष्टता है छापे, इजरायली समाचार एजेंसी कैल्कलिस्ट ने एक गुमनाम स्रोत का हवाला दिया जिसने इस कदम को "एनएसओ के दस्तावेजों और कंप्यूटर सिस्टम की गहन समीक्षा की तुलना में एक औपचारिक बैठक के रूप में अधिक" बताया। सूत्रों ने कहा कि तेल अवीव के पास एनएसओ समूह के हर्ज़लिया कार्यालयों पर छापे मारे गए। 


कंपनी को वर्तमान में इज़राइली सरकार द्वारा लाइसेंस प्राप्त है, जैसा कि कई देशों में आम है जहां कंपनियां हैकिंग टूल या निगरानी सॉफ़्टवेयर जैसे आक्रामक सुरक्षा सॉफ़्टवेयर बेचती हैं। इन कंपनियों को सरकार के साथ पंजीकरण करना होगा और एक ऑपरेटिंग लाइसेंस प्राप्त करना होगा। रिसर्च कंसोर्टियम के हिस्से एमनेस्टी इंटरनेशनल ने सरकार के दावों का खंडन करते हुए एक आधिकारिक बयान जारी किया। "एमनेस्टी इंटरनेशनल पेगासस परियोजना के निष्कर्षों का दृढ़ता से बचाव करता है और यह कि डेटा अकाट्य रूप से एनएसओ समूह के पेगासस स्पाइवेयर के संभावित लक्ष्यों से जुड़ा हुआ है।


 सोशल मीडिया पर फैली झूठी अफवाहें पत्रकारों और कार्यकर्ताओं पर व्यापक अवैध हमलों से बचने के लिए हैं। और अन्य पेगासस परियोजना द्वारा प्रकट किए गए ”।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER