क्रिकेट / न्यूज़ीलैंड के मिचल ने गेंदबाज़ को ब्लॉक करने के बाद नहीं लिया रन, खेल भावना की हुई तारीफ

Zoom News : Nov 12, 2021, 07:30 AM
क्रिकेट: सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) को जबरदस्त जीत दिलाने वाले डैरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि 17वें ओवर में आदिल रशीद (Adil rashid) से टकराने के बाद उन्होंने रन लेने से मना क्यों कर दिया था। मिचेल के मुताबिक वो किसी भी तरह के विवाद में नहीं पड़ना चाहते थे और यही वजह थी कि उन्होंने वो रन लेने से मना कर दिया था।

दरअसल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की पारी के 18वें ओवर में जिमी नीशम ने आदिल रशीद की गेंद पर जोरदार शॉट खेला और आदिल रशीद उस गेंद को फील्ड करने के लिए आगे बढ़े और डैरिल मिचेल उनसे टकरा गए। वो रन लेने वाले थे लेकिन उस टक्कर के बाद उन्होंने नीशम को रन लेने से मना कर दिया। मैच के इस नाजुक मौके पर इस तरह से उनको रन के लिए मना करते देख सबको हैरानी हुई।

मुझे लगा कि मैं आदिल रशीद के बीच में आ गया था - डैरिल मिचेल

पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में डैरिल मिचेल ने बताया कि उन्होंने रन लेने के लिए मना क्यों कर दिया था। उन्होंने कहा "मुझे ऐसा लगा कि मैं थोड़ा आदिल रशीद के रास्ते में आ गया था और मैं नहीं चाहता था कि इसको लेकर कोई विवाद हो। इसलिए मैंने वो रन लेने से मना कर दिया। हम सब अच्छी खेल भावना के साथ खेलते हैं और मुझे ऐसा लगा कि उसमें मेरी गलती थी। इसीलिए मैंने वो रन लेने से मना कर दिया। मैं काफी लकी हूं कि इससे मैच के रिजल्ट पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा।"

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड ने अबुधाबी में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 166/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 19 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। डैरिल मिचेल ने 72 रनों की बेहतरीन पारी खेली और टीम को फाइनल में पहुंचाया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER