देश / तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री बड़ा बयान- AIADMK-BJP गठबंधन रहेगा जारी

Zoom News : Nov 21, 2020, 07:34 PM
चेन्नई: तमिलनाडु के उपमुख्यमंत्री ओ॰ पन्नीरसेल्वम ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भी AIADMK-BJP गठबंधन जारी रहेगी। उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदग यह घोषणा की। बता दें तमिलनाडु में अगले कुछ महीनों बाद चुनाव होने वाले हैं और गृहमंत्री अमित शाह मिशन तमिलनाडु पर आज चेन्नई में हैं। अमित शाह एक साल से ज्यादा समय बाद 21 नवंबर को राज्य का दौरा करने वाले हैं।  इस दौरान वह प्रदेश इकाई के पदाधिकारियों और कोर कमेटी को भी संबोधित करेंगे।

2016 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की 232 सीटों में से डीएमके को 89 सीटें मिली थीं और एआईएडीएमके को 134 सीटें हासिल हुई थीं। वहीं, बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी। साल 2016 के चुनाव में तमिलनाडु में बीजेपी को सिर्फ 2।86 फीसदी वोट मिले थे। इसके बावजूद बीजेपी तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल बना रही है।

तमिलनाडु में बीजेपी का सत्ताधारी एआईएडीएमके के साथ गठबंधन है लेकिन दोनों दलों के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं रहे हैं।  हाल ही में वेल यात्रा को लेकर बीजेपी और एआईएडीएम के मतांतर खुलकर सामने आए थे।

प्रदेश इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन के नेतृत्व में पार्टी ने छह नवंबर से राज्यस्तर पर वेल यात्रा निकालने की कोशिश की लेकिन राज्य सरकार ने कोरोना वायरस महामारी का हवाला देते हुए इस पर रोक लगा दी। हालांकि पार्टी ने जन सभाओं के जरिए वेल यात्रा आयोजित कर कई जगहों पर गिरफ्तारियां दी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER