कोरोना अलर्ट / कोरोना के कारण ओडिशा ने बढ़ाई लॉकडाउन की मियाद, अब 30 अप्रैल तक सबकुछ बंद

AajTak : Apr 09, 2020, 01:10 PM
ओडिशा: संपूर्ण लॉकडाउन की मियाद पूरी होने से 6 दिन पहले ओडिशा ने 30 अप्रैल तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। ओडिशा पहला राज्य बन गया है, जिसने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है।

संपूर्ण लॉकडाउन की मियाद पूरी होने से 6 दिन पहले ओडिशा ने लॉकडाउन को बढ़ा दिया है। ओडिशा पहला राज्य बन गया है, जिसने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है। कोरोना संकट को देखते हुए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है।

कैबिनेट बैठक के बाद सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि इस महत्वपूर्ण मोड़ पर हमें लोगों की जान बचाने और आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के बीच फैसला लेना है। आज कैबिनेट ने फैसला किया कि हमारे लोगों की जान बचाना इस समय सबसे बड़ी प्राथमिकता है। इस वजह से हमने 30 अप्रैल तक लॉक डाउन का विस्तार करने का फैसला लिया है।

पीएम नरेंद्र मोदी से अपील करते हुए सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि हम भारत सरकार को 30 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन का विस्तार करने की सिफारिश करेंगे। इसके अलावा हम केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक एयरलाइन और रेलवे सेवाएं शुरू नहीं करने का भी अनुरोध करेंगे।

बाहर फंसे लोगों पर सीएम नवीन पटनायक ने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे ओडिशा के लोगों को लेकर सरकार फ्रिकमंद है। उनकी भलाई के लिए हम संबंधित राज्य सरकारों के संपर्क में हैं। ओडिशा उन सभी लोगों का ध्यान रखेगा, जो फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार विभिन्न क्षेत्रों के लिए भी विशेष उपाय करेगी।

सीएम नवीन पटनायक ने आश्वासन दिया कि पहले की तरह आवश्यक सामानों के परिवहन में कोई समस्या नहीं होगी। हम कोरोना टेस्ट और ट्रीटमेंट सुविधाओं को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। हमने राज्य में जल्द से जल्द एक लाख टेस्ट करने का प्लान बनाया है। जहां तक ​​शिक्षण संस्थानों का संबंध है, वे 17 जून तक बंद रहेंगे।

सीएम नवीन पटनायक ने लोगों से अपील की कि कोरोन वायरस मानवजाति पर सदी का सबसे बड़ा खतरा है। जीवन कभी भी एक जैसा नहीं होगा। हम सभी को इसे समझना चाहिए और इसका साहसपूर्वक सामना करना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER