दुनिया / इस जगह पर तेल टैंकर में हुआ विस्फोट, 92 लोगों की हो गई मौत

Zoom News : Nov 06, 2021, 08:36 PM
फ्रीटाउन (सिएरा लियोन): अफ्रीकी देश सिएरा लियोन (Sierra Leone) के अधिकारियों और प्रत्यक्षदर्शियों ने शनिवार को यह जानकारी दी कि राजधानी के निकट एक तेल टैंकर विस्फोट में कम से कम 92 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए. 

शुक्रवार रात हुआ खतरनाक विस्फोट

फ्रीटाउन के पूर्व में उपनगर वेलिंगटन (Wellington) में एक बस के टैंकर से टकराने के बाद शुक्रवार देर रात यह विस्फोट हुआ. स्टॉफ सदस्य फोदे मूसा के अनुसार, कनॉट अस्पताल के मुर्दाघर में शनिवार सुबह तक 92 शव लाए जाने की सूचना है. गंभीर रूप से झुलसे हुए लगभग 30 पीड़ितों के बचने की उम्मीद नहीं है. साथ ही वो घायल लोग जिनके कपड़े विस्फोट के बाद लगी आग में जल गए थे, वे स्ट्रेचर पर नग्न अवस्था पड़े थे.

विस्फोट के बाद मिली वीडियो में रात को विशाल आग का गोला जलता हुआ दिखाई दे रहा है, जबकि गंभीर रूप से झुलसे कुछ लोग दर्द से कराह रहे थे.

राष्ट्रपति ने हादसे पर जताया दुख

इस बीच राष्ट्रपति जूलियस माडा बायो (Julius Maada Bio), जो शनिवार को संयुक्त राष्ट्र की जलवायु वार्ता में भाग लेने के लिए स्कॉटलैंड (Scotland) में थे, ने इस हादसे पर दुख जताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘जिन परिवारों ने अपनों को खोया है और जो लोग झुलस गए हैं, उनके साथ मेरी गहरी सहानुभूति है.’ इसके अलावा उपराष्ट्रपति मोहम्मद जुल्देह जलोह ने रातभर 2 अस्पतालों का दौरा किया और कहा कि सिएरा लियोन की राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी और अन्य आपातकाल के मद्देनजर अथक प्रयास करेंगे. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर कहा, ‘हम सभी इस राष्ट्रीय त्रासदी से बहुत दुखी हैं, और यह वास्तव में हमारे देश के लिए एक कठिन समय है.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER