विदेश / डेल्टा से अधिक तेज़ी से फैल रहा ओमीक्रॉन, टीका लगवा चुके लोग हो सकते हैं संक्रमित: डब्ल्यूएचओ

Zoom News : Dec 21, 2021, 10:51 AM
WHO On Omicron Variant: दुनियाभर में कोरोना (Coronvirus) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के मामलों में लगातार तेजी से बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने जानकारी देते हुए बताया है कि दुनिया के ज्यादातर देशों में कोरोना का नया वेरिएंट पहुंच चुका है. WHO चीफ डॉ. टेड्रोस अधानोम घेब्रेयेसस (Tedros A Ghebreyesus) का कहना है कि ओमिक्रोन वेरिएंट डेल्टा की तुलना में ज्यादा तेजी से फैल रहा है.

WHO चीफ डॉ. टेड्रोस ने का कहना है कि कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रोन डेल्टा के मुकाबले तेजी से फैल रहा है और कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगा चुके लोगों को भी संक्रमित कर रहा है. उनका कहना है कि कोरोवा संक्रमित हो चुके लोगों को भी ओमिक्रोन अपना शिकार बना रहा है.

फिलहाल बीते हफ्ते ही डॉ. टेड्रोस ने जानकारी दी थी कि देशों के बीच COVID 19 टीकाकरण की दरों में बहुत बड़ा अंतर देखा जा रहा है. उनका कहना है कि 41 देश अभी भी अपनी आबादी के 10 फीसदी का टीकाकरण नहीं कर पाए हैं. 98 देश 40 फीसदी तक नहीं पहुंचे हैं.

बता दें कि दुनियाभर में अभी तक दुनियाभर में 27 करोड़ 52 लाख 90 हजार 161 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसमें से अभी तक कुल 53 लाख 73 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. फिलहाल 24 करोड़ 69 लाख 95 हजार से ज्यादा की रिकवरी भी हुई है. वहीं दुनियाभर में 2 करोड़ 29 लाख 20 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER