अमेरिका / अमेरिका में बहुत तेज़ी से फैलेगा कोविड-19 का ओमीक्रॉन वैरिएंट: राष्ट्रपति जो बाइडन

Zoom News : Dec 17, 2021, 11:48 AM
वाशिंगटन : दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron) ने दुनिया को चिंता में डाल दिया है. इस बीच इसको लेकर सतर्कता बरतनी शुरू हो गई है. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गुरुवार को चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोनवायरस का ओमिक्रॉन वैरिएंट यूनाइटेड स्टेट्स (United States) में बहुत तेजी से फैलना शुरू हो जाएगा.

उन्होंने अमेरिका के लोगों को  वैक्सीन लेने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है. उन्होंने अनुमान लगाते हुए कहा कि जो लोग वैक्सीन नहीं लिए हैं, उन्हें सर्दियों में गंभीर परिणाम भुगतने पड़ सकते हैं.  बता दें कि 1 दिसंबर तक संक्रमण के नए दैनिक मामलों का औसत 86,000 था. लेकिन 14 दिसंबर को यह बढ़कर 117,000 हो गया. कुल 35 प्रतिशत तक की वृद्धि दर्ज की गई. 

अमेरीकी राष्ट्रपति ने संक्रमण से बचाव को लेकर टीकाकरण पर जोर दिया.  G7 में हिस्सा लेने वाले स्वास्थ्य मंत्रियों ने गुरवार को ओमिक्रॉन से निपटने के लिए अंतर्राष्ट्रीय सहयोग का आह्वान किया.  उन्होंने इसे ग्लोबल पब्लिक हेल्थ के लिए सबसे बड़ा खतरा बताया . कोरोना का यह नया वैरिएंट कई देशों गमें फैल गया है.  सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के अनुसार यूनाइटेड स्टेट्स कोरोना का सबसे अधिक दंश झेल रहा है. वर्तमान में प्रति दिन औसतन 1,150 लोगों की कोरोना से जान जा रही है.  यूएस में कई विश्वविद्यालय वायरस के प्रसार को रोकने के लिए फिर से ऑनलाइन क्लॉस की ओर लौट रहे हैं. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER