अमेरिका / बाइडन परिवार के नए सदस्य से मिलिए: अपने नए कुत्ते का वीडियो शेयर करते हुए यूएस राष्ट्रपति

Zoom News : Dec 21, 2021, 02:29 PM
US President & First Lady: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रथम महिला जिल बाइडन ने व्हाइट हाउस में एक नए पपी को अपने परिवार में शामिल किया है. बाइडन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट ट्वीटर पर एक जर्मन शेफर्ड डॉग कमांडर की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि आप नए बाइडन से मिलिए. इसी कमांडर डॉग का एक रील उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर किया है.

इस वीडियो में यूएस की प्रथम महिला जिल बाइडन को कमांडर के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है. इसमें वह उसको खाना खिलाते और व्हाइट हाउस में घुमाते दिख रही हैं. इस वीडियो के बैकग्राउंड में व्हाइट हाउस में क्रिसमस को लेकर हुई सजावट को भी देखा जा सकता है.

राष्ट्रपति के भाई और उनकी पत्नी का बर्थडे गिफ्ट है कमांडर

अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रेस सेक्रेट्री मिशेल लारोसा ने भी इस खबर की आधिकारिक रूप से पुष्टी की है. लारोसा ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, कि इस डॉग का नाम कमांडर है और यह एक छोटा सा पपी है. इसको राष्ट्रपति के भाई जेम्स बिडेन और उनकी पत्नी द्वारा राष्ट्रपति के जन्मदिन पर भेंट स्वरुप दिया गया है. 

लारोसा ने आगे बताया कि कमांडर का जन्म 1 सितंबर को हुआ था और वह इसी हफ्ते सोमवार को व्हाइट हाउस में लाया गया है. उल्लेखनीय है कि इससे पहले राष्ट्रपति बिडेन के जर्मन शेफर्ड बीट के डॉग चैम्प की मृत्यु 13 वर्ष की उम्र में इसी वर्ष जून में हो गई थी. वहीं उनका दूसरा डॉग मेजर इस समय अपने आक्रामक व्यवहार के कारण व्हाइट हाउस से बाहर रखा गया है.

लारोसा ने आगे जानकारी देते हुए कहा कि उसे आगे भी उसके व्यवहार के कारण व्हाइट हाउस से बाहर रखा जा सकता है. उन्होंने बताया कि उसके व्यवहार के बारे में पशु चिकत्सकों, पशु विज्ञानियों, और डॉग ट्रेनर से सलाह ली जा रही है, और व्हाइट हाउस में उसका प्रवेश उनके द्वारा दी गई सलाह के बाद ही निर्भर करेगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER