अमेरिका / अमेरिका में हुई ओमीक्रॉन वैरिएंट से पहली मौत: रिपोर्ट

Zoom News : Dec 21, 2021, 07:28 PM
Omicron Death in America: कोरोना का ओमिक्रोन वेरिएंट दुनियाभर में तबाही मचा रहा है. अमेरिका में इसका सबसे ज्यादा असर देखा जा रहा है. टेक्सास के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा है कि राज्य में ओमिक्रोन वेरिएंट से पहली मौत हुई है. हेरिस काउंटी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा, माना जा रहा है कि यह ओमिक्रोन वेरिएंट से हुई अमेरिका में यह पहली मौत है. मरने वाले शख्स की उम्र 50 साल थी और उसने टीकाकरण भी नहीं कराया था. सोमवार को यूएस सेंटर्स फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ने कहा कि 18 दिसंबर को खत्म हफ्ते के सीक्वेंसिंग डेटा के आधार पर ओमिक्रोन वेरिएंट से 73% अमेरिकी संक्रमित हैं. 

बताया जा रहा है कि मरने वाले शख्स को स्वास्थ्य से संबंधित कई परेशानियां भी थीं.  काउंटी जज लीना हिडाल्गो ने ट्वीट कर बताया कि ओमिक्रोन वेरिएंट से यह पहली स्थानीय मौत है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि लोगों को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए. इससे पहले दिसंबर की शुरुआत में ब्रिटेन में ओमिक्रोन से पहली मौत की पुष्टि हुई थी. 12 लोग अब तक ब्रिटेन में इस वेरिएंट के कारण जान गंवा चुके हैं जबकि 104 लोग अस्पताल में हैं.

वहीं दूसरी ओर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुलासा किया कि उन्होंने कोविड-रोधी टीके की बूस्टर खुराक ली है. ट्रंप के इस दावे के बीच डलास में भीड़ ने उनका उपहास किया. ट्रंप ने रविवार रात को फॉक्स न्यूज के पूर्व प्रस्तोता बिल ओ रिली के साथ एक इंटरव्यू के दौरान बूस्टर खुराक लेने के संबंध में खुलासा किया. बिल द्वारा सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक वीडियो के मुताबिक, बिल ओ रिली ने अमेरिकन एयरलाइन सेंटर में कहा, ' मैं और राष्ट्रपति दोनों ही अपना टीकाकरण करवा चुके हैं.' उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति से सवाल किया, ' क्या आपने बूस्टर खुराक ली?' इस पर ट्रंप ने कहा, ' हां. मैंने ये (बूस्टर खुराक) भी ले ली है.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER