देश / योगी के फिल्म सिटी प्लान पर उद्धव ठाकरे ने कहा- ताकत है तो इंडस्ट्री को बाहर ले जाकर दिखाए

Zoom News : Dec 02, 2020, 04:17 PM
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे प्रस्तावित नोएडा फिल्म सिटी को लेकर आमने-सामने हैं। सीएम योगी आज मुंबई दौरे पर हैं, जहां वे फिल्म सिटी के इन्वेस्टर के साथ बैठक करेंगे। सीएम उद्धव ठाकरे नोएडा के एक फिल्म सिटी बनाने के प्रयासों से नाराज हैं और कह रहे हैं कि वह ऐसा नहीं होने देंगे।

कल चैम्बर्स ऑफ कॉमर्स के इंडियन मर्चेंट में बोलते हुए, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल कहा कि महाराष्ट्र एक चुंबकीय राज्य है। महाराष्ट्र आज भी उद्योगपतियों को आकर्षित करता है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, लेकिन अन्य राज्यों के उद्योगपति भी उद्योग लगाने के लिए महाराष्ट्र आएंगे। राज्य के उद्योग राज्य में बने रहेंगे।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रतिस्पर्धा होना अच्छी बात है, लेकिन अगर कोई चिल्लाकर और धमकी देकर दूर ले जाना चाहता है, तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। आज भी कुछ लोग आपसे मिलने और हमारे पास आने के लिए कहेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना कहा था, 'अगर आपके पास ताकत है तो यहां का उद्योग निकालिए।'

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने देखा कि योगी जी अक्षय कुमार के साथ मुंबई के 5 सितारा होटल में बैठे हैं, शायद अक्षय जी ने आम की टोकरी ले रखी होगी। अगर कोई यहां से फिल्म सिटी मुंबई ले जाने की बात करता है, तो पहले योगी जी को बताएं कि अभी नोएडा फिल्म सिटी की हालत क्या है?

एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी यूपी में बॉलीवुड की तरह एक फिल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं, यह अच्छी बात है, लेकिन यह समझने के लिए कि बॉलीवुड को मुंबई की रेटिंग 100 साल से अधिक हो जाएगी, लोग पूरी तरह से करेंगे। अन्य राज्यों में जाएं। कोई भी बॉलीवुड की स्थिति को नष्ट नहीं कर सकता है।


'सितारों को बेहतर-सुरक्षित व्यवस्था देना'

वहीं, उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा के बाद शिवसेना हैरान थी। सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई में हैं और कई फिल्मी सितारे उनसे मिलने जा रहे हैं। फिल्मी सितारों पर अंडरवर्ल्ड का दबाव है। यूपी में अच्छी फिल्में बनाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ फिल्मी सितारों को बेहतर और सुरक्षित व्यवस्था दे रहे हैं।

MNS ने किया CM योगी का विरोध

इस बीच, मनसे ने पांच सितारा होटल के बाहर मराठी में पोस्टर लगाए, जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ मुंबई में हैं। इस पोस्टर में नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को निशाना बनाया गया था। एमएनएस ने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हें ठग बताया।

MNS ने अपने पोस्टर में लिखा है, 'मुंगेरी लाल का दादा साहब फाल्के द्वारा बनाई गई फिल्म सिटी लेने का सपना है। पोस्टर में यह भी लिखा है, 'कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली, कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी का बिगुल। ठग राज्य की बेरोजगारी को छिपाने के लिए मुंबई के उद्योग को यूपी में ले गए हैं।

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी के निर्माण के लिए भी जगह आवंटित की है। अब वह फिल्म निर्माण की मूल बातें जानने मुंबई पहुंच गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, योगी फिल्मी हस्तियों से यह जानने की कोशिश करेंगे कि फिल्म सिटी बनाने के लिए क्या खास ध्यान दिया जाना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER