उतर प्रदेश / लॉकर में थे एक करोड़ के सोने के गहने और सिक्के, लॉकडाउन के बाद गया देखने तो मिले गायब

Zoom News : Nov 22, 2020, 04:27 PM
यूपी के लखनऊ में बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से ग्राहक के एक करोड़ के सोने के गहने और सिक्के गायब होने से हड़कंप मच गया है। इसके बाद, ग्राहक ने बैंक ऑफ बड़ौदा के कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया, जिसमें वह कर्मचारी भी शामिल है जो बैंक का समाधान नहीं ढूंढता है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, लखनऊ के चौक थाना क्षेत्र में अमित प्रकाश बहादुर का खाता बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के कोनेश्वर चौराहे पर स्थित बैंक में है। यह खाता उसके माता-पिता के संयुक्त खाते में है। अमित प्रकाश ने उस बैंक में एक लॉकर लिया था। उनका कहना है कि उनके माता-पिता और पुश्तैनी गहने लगभग 200 तोले बैंक के लॉकर में रखे हुए थे।

बताया जा रहा है कि उन गहनों और सिक्कों की कीमत लगभग 1 करोड़ 5 लाख है। ग्राहक अपने माता-पिता के साथ काम करने के लिए समय-समय पर बैंक जाते हैं, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के दौरान, वे बैंक में नहीं जा सके और लॉकर की जांच कर सके। पीड़ित अमित बहादुर का कहना है कि हाल ही में 23 अक्टूबर को वह अपने माता-पिता के साथ लॉकर संचालित करने आया था। इस दौरान उनके साथ बैंक की लॉकर संचालक स्वाति भी थी।

हालांकि, एक चाबी ऑपरेटर और दूसरे ग्राहक के पास रहती है, जिसके कारण दो चाबियों को एक साथ रखने पर लॉकर खुल जाता है। लेकिन जब एक बैंक कर्मचारी स्वाति ने लॉकर की चाबी ली, तो वह फंस गई और लॉकर खुद ही अंदर से खुल गया। जब लॉकर को चेक किया गया तो उसमें सब कुछ गायब था।

 जब बैंक के प्रबंधक ने इस मामले की शिकायत की, तो उन्होंने पीड़ित को जांच करने का आश्वासन दिया। लेकिन लंबे इंतजार के बाद भी, पीड़ित ग्राहक ने बैंक के कर्मचारियों और लॉकर संचालक के खिलाफ बैंक से सटीक जवाब न मिलने के कारण धारा 406 के तहत मामला दर्ज किया है। और पुलिस ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी।

पीड़ित अमित बहादुर कहते हैं, 'मैं बैंगलोर में रहता हूं। मैंने इस मामले के बारे में कई बार बैंक से शिकायत की है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है, जिसके बाद हमने एफआईआर दर्ज की है। पीड़ित का आरोप है कि ऐसा कैसे हो सकता है कि बैंक की मिलीभगत के बिना कुछ सामान लॉकर से गायब हो गया। पुलिस अभी जांच कर रही है।

मामले के बारे में डीसीपी क्राइम पीके तिवारी का कहना है कि बैंक ऑफ बड़ौदा के लॉकर से 200 तोले के गहने गायब हैं, जिसकी पीड़ित ने एफआईआर दर्ज कर ली है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER