Rahul Gandhi News / मेरी एक मां मेरे पास में और दूसरी मां की मणिपुर में हत्या- राहुल गांधी

Zoom News : Aug 09, 2023, 01:54 PM
Rahul Gandhi News: लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मणिपुर का मुद्दा उठाया. राहुल ने मणिपुर के हालात पर चिंता जताते हुए कहा कि बीजेपी की राजनीति ने मणिपुर में हिंदुस्तान और भारत माता का कत्ल किया है. राहुल की इस टिप्पणी पर तुरंत सत्ता पक्ष के सांसद गुस्सा गए और खड़े होकर राहुल गांधी के बयान का विरोध करने लगे. सत्ता पक्ष का रुख देखते हुए विपक्ष के सांसद भी सीटों से खड़े होकर टेबल की तरफ आ गए और स्पीकर को उन्हें बैठाना पड़ा.

राहुल गांधी ने इससे आगे कहा कि मणिपुर में जिस तरह लोगों को मारा गया है, वो भारत माता की हत्या है. राहुल ने कहा कि मेरी एक मां (सोनिया गांधी) यहां संसद में बैठी है और दूसरी मां का आपने मणिपुर में मर्डर कर दिया है. इसके साथ ही राहुल गांधी मणिपुर के अपने दौरे के कुछ किस्से भी सुनाए. राहुल ने बताया कि जब मैं वहां गया था तब मैं दो महिलाओं से मिला. उनमें से एक महिला ने मुझे बताया कि उनका एक ही बेटा था, जो गोली लगने से मारा गया और मैं पूरी रात उसकी लाश रही.

पीएम मोदी के लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं- राहुल

राहुल ने ये उदाहरण देते हुए मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा. राहुल ने ये भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार भी वहां नहीं गए हैं, क्योंकि उनके लिए मणिपुर हिन्दुस्तान नहीं है. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी को देश की आवाज की चिंता नहीं है. उन्होंने कहा कि मोदी जी केवल दो लोगों की आवाज सुनते हैं, वो अमित शाह और अडानी जी की बात करते हैं.

राहुल गांधी ने हरियाणा हिंसा पर भी बयान दिया. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि इन लोगों ने मणिपुर और हरियाणा में केरोसिन डालकर आग लगा दी है और ये पूरे देश में आग लगा रहे हैं.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का आज दूसरा दिन

बता दें कि पूरा विपक्ष मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है जिस पर लोकसभा में बहस चल रही है. चर्चा के दूसरे दिन कांग्रेस की तरफ से राहुल गांधी का भाषण हुआ, जिस पर सरकार की तरफ से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने जवाब दिया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER