स्मार्टवॉच / OnePlus Watch भारत में हुई लॉन्च, कीमत 16,999 रुपये

Zoom News : Mar 24, 2021, 12:45 PM
OnePlus ने मंगलवार, 23 मार्च को अपनी OnePlus 9 सीरीज़ को लॉन्च किया, जिसमें OnePlus 9, OnePlus 9 Pro और सीरीज़ का सबसे सस्ता फोन OnePlus 9R शामिल हैं। इसके साथ ही कंपनी ने अपनी पहली स्मार्टवॉच OnePlus Watch को भी लॉन्च किया। वॉच बेसिक से लेकर कुछ आधुनिक फीचर्स से लैस आती है। इसका डायल गोल है और कंपनी ने इसे एक लिमिटेड एडिशन में भी पेश किया है, जिसकी उपलब्धता के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। OnePlus Watch एमोलेड डिस्प्ले के साथ आती है और इसमें पार्कोर सहित कुल 110 वर्कआउट मोड्स को सपोर्ट करती है। वॉच SpO2 मॉनिटर कर सकती है और साथ ही स्ट्रेस डिटेक्शन, रैपिड हार्ट रेट अलर्ट और इनएक्टिव रिमाइंडर्स जैसी एक्टिविटी सपोर्ट करती है।
 
OnePlus Watch price in India
OnePlus Watch की भारत में कीमत 16,999 रुपये है। वॉच मिडनाइट ब्लैक या मिडनाइट सिल्वर शेड वाले स्टेनलैस स्टील केस में आती है। जैसा कि हमने बताया कि वनप्लस वॉच को कोबाल्ट लिमिटेड एडिशन में भी लॉन्च किया गया है, जो गोल्ड कलर वाले कोबाल्ट अलॉय केस में आएगी।

OnePlus Watch specifications
वनप्लस वॉच में 2.5D कर्व्ड ग्लास प्रोटेक्शन के साथ 1.39-इंच HD (454x454 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले मिलता है। स्मार्टवॉच आपको वॉयस कॉल और ऐप नोटिफिकेशन दिखा सकती है। आप इससे अपने OnePlus फोन की सेटिंग्स को बदल सकते हैं और यदि आपके पास OnePlus TV है, तो आप Watch को रिमोट कंट्रोल की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि पेयर होने पर यह वॉच 30 मिनट तक आपके एक्टिव न रहने पर वनप्लस टीवी को बंद कर सकती है या कॉल आने पर टीवी की आवाज़ को कम कर सकती है।

फिटनेस को लेकर गंभीर लोगों के लिए, वनप्लस वॉच में 110 से अधिक वर्कआउट मोड्स मिलते हैं। यह इनबिल्ट सेंसर का उपयोग करके जॉगिंग और रनिंग जैसे वर्कआउट का अपने आप डिटेक्ट कर सकती है।

OnePlus Watch हेल्थ-फोकस्ड फीचर्स जैसे कि SpO2 मॉनिटरिंग, स्ट्रेस डिटेक्शन, ब्रीदिंग, रैपिड हार्ट रेट अलर्ट और सेडेंट्री रिमाइंडर भी देती है। वनप्लस हेल्थ ऐप का इस्तेमाल करके इस सभी डेटा को मॉनिटर और ट्रैक किया जा सकता है। कंपनी ने वनप्लस वॉच पर ब्लूटूथ और स्टैंडअलोन जीपीएस सपोर्ट दिया है। वॉच IP68 सर्टिफाइड है और 5ATM वाटर रेसिस्टेंस के साथ आती है।

वनप्लस वॉच में 405mAh क्षमता की बैटरी मिलती है, जो वॉर्प चार्ज फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि यह केवल 20 मिनट के फुल चार्ज हो सकती है और एक हफ्ते की बैटरी लाइफ दे सकती है। इसके साथ ही यह भी दावा किया गया है कि वॉच को पांच मिनट चार्ज करने पर यूज़र इसे पूरे एक दिन चला सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER