Indian Railways / आज से 7 महीनों बाद इस ट्रैक पर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी, ऑनलाइन ही होगी बुकिंग, ये है शेड्यूल

Zoom News : Oct 20, 2020, 08:36 AM
शिमला. हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कारण, लगभग 7 महीनों तक कालका-शिमला हेरिटेज ट्रैक (कालका-शिमला) पर कोई ट्रेन सेवा नहीं चलाई गई, जिसके कारण शिमला आने वाले पर्यटकों को सड़क का सहारा लेना पड़ा। सैलानी ट्रेन की यात्रा को काफी याद कर रहे हैं, जहां उन्होंने प्राकृतिक सुंदरता के बीच शिमला पहुंचने के लिए बहुत रोमांचक पाया।

लगभग 7 महीने के अंतराल के बाद, इस ऐतिहासिक ट्रैक पर फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। 20 अक्टूबर से चलने वाली ट्रेन 30 नवंबर तक चलाई जाएगी, लेकिन यह ट्रेन पूरी तरह से रिजर्व पैटर्न पर संचालित की जाएगी। इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए बुकिंग ऑनलाइन की जाएगी। इस ट्रेन के टिकट रेलवे विभाग की साइट पर ही उपलब्ध होंगे।


क्या रहेगा शेड्यूल

20 अक्टूबर को यह फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन दोपहर 12 बजकर 10 मिनट पर कालका से चलेगी। जो शाम 5.20 बजे शिमला पहुंचेगी। 21 अक्टूबर को यह ट्रेन शिमला से सुबह 10.40 बजे चलेगी। इस ट्रेन में यात्रा करने के लिए रेलवे विभाग की साइट से ही बुकिंग की जा सकती है। यह उन यात्रियों के लिए अनिवार्य होगा जो इस ट्रेन से शिमला आना चाहते हैं। ट्रेन को शुरू होने से करीब आधे घंटे पहले स्टेशन पहुंचना होगा, ताकि वह बिना किसी असुविधा के अपनी सीट पा सके।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER