केरल / सिर्फ 21 साल की आर्य राजेंद्रन बनने जा रही है देश के सबसे युवा मेयर

Zoom News : Dec 25, 2020, 06:18 PM
तिरुवनंतपुरम। हाल ही में केरल सिविक बॉडी इलेक्शन के नतीजे आए हैं। 21 वर्षीय आर्य राजेंद्रन जल्द ही एक नया कीर्तिमान स्थापित करने जा रहे हैं। आर्य राज्य की राजधानी तिरुवनंतपुरम के मेयर बनने जा रहे हैं। जैसे ही वह सिंहासन संभालेगा, वह देश के सबसे कम उम्र के मेयर को रिकॉर्ड करेगा। आर्य ने सिविक चुनावों में मुदवनमुगल सीट जीती है। उन्होंने यूडीएफ उम्मीदवार श्रीकला को 2872 मतों से हराया। वह 2020 के चुनाव में सबसे कम उम्र की उम्मीदवार भी थीं।

महापौर पद के लिए आर्य को मैदान में उतारने का निर्णय सीपीएम जिला सचिवालय के एक पैनल द्वारा लिया गया है। राज्य में पहले से ही वाम दल की सत्ता है। एलडीएफ ने भी यह चुनाव जीता है। हालांकि, एलडीएफ को भी इस चुनाव में बड़ा झटका लगा है। पार्टी के दो महापौर उम्मीदवार और मौजूदा महापौर हार गए हैं। इससे पहले, शहर के पेरुरकड़ा वार्ड का प्रतिनिधित्व करने वाली जमीला श्रीधरन को महापौर उम्मीदवार के रूप में देखा गया था। हालांकि, इस बीच एक और मांग उठी कि मेयर पद के लिए एक युवा चेहरे को चुना जाए।

आर्य केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम के ऑल सेंट्स कॉलेज में पढ़ते हैं। वह बीएससी गणित की द्वितीय वर्ष की छात्रा है। वह छोटी उम्र से ही राजनीति में बहुत सक्रिय हैं। वह वर्तमान में स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया की राज्य समिति की सदस्य हैं। वह बालसंगम के केरल अध्यक्ष भी हैं। बालसंगम सीपीएम के बच्चों की शाखा है। चुनाव से पहले, उसने कहा था कि अगर वह चुनाव जीतती है, तो वह चल रहे विकास कार्यों के बजाय निचले प्राथमिक स्कूलों को बेहतर बनाने पर काम करेगी।

पत्रकारों से बातचीत में, उसने शुक्रवार को बताया कि वह खुशी से पार्टी द्वारा दी गई भूमिका निभाएगी। आर्य ने उम्मीद जताई है कि उनकी पढ़ाई और राजनीतिक काम साथ-साथ चलेंगे। हाल ही में संपन्न हुए चुनाव में आर्य सबसे कम उम्र के उम्मीदवार थे। इस चुनाव में, वाम लोकतांत्रिक मोर्चा ने 6 में से 5 नगर निगमों में जीत हासिल की। यही नहीं, एलडीएफ ने जिला पंचायत चुनावों में भी बड़ी सफलता दर्ज की।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER