Lok Sabha Election / ‘हमारे प्रत्याशी को किया गया नजरबंद’, EC से सपा का सवाल- क्या यही आपकी निष्पक्षता है

Vikrant Shekhawat : May 25, 2024, 04:30 PM
Lok Sabha Election: देशभर में आज यानी शनिवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं. वोटिंग शाम 6 बजे तक चलेगी. जैसे-जैसे दिन का तापमान बढ़ रहा है, वैसे-वैसे बयानबाजी भी तेज हो गई है.समाजवादी पार्टी ने यूपी पुलिस पर आरोप लगाया है कि पूर्वांचल की अंबेडकर नगर सीट पर सपा प्रत्याशी लालजी वर्मा को नजरबंद कर दिया गया है.

पार्टी ने इसकी जानकारी एक्स पर एक वीडियो पोस्ट कर दी है और इलेक्शन कमिशन पर सवाल खड़े किए हैं. इस सीट से लालजी वर्मा के सामने बीजेपी ने रितेश पांडेय को उम्मीदवार बनाया है तो मायावती ने कमर हयात पर अपना भरोसा जताया है. इस सीट से कुल 8 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

सपा ने क्या आरोप लगाया

समाजवादी पार्टी ने एक्स पर ट्वीट कर लिखा, “सूचना है कि अंबेडकर नगर से सपा प्रत्याशी लाल जी वर्मा के घर योगी सरकार के इशारे पर पुलिस ने दल बल के साथ पहुंचकर प्रत्याशी को नजरबंद किया है और मतदान करने से दलितों पिछड़ों अल्पसंख्यकों को रोका जा रहा है.” आगे पार्टी ने चुनाव आयोग गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा, “ये किस नियम के तहत पुलिस कर रही और क्या यही आपकी निष्पक्षता है? अरे शर्म कर लो चुनाव आयोग शर्म, बेशर्मी से कब तक भाजपा की बीन पर नाचोगे ?”

BSP से सपा में शामिल हुए हैं लाल जी वर्मा

2019 में इस सीट BSP के पर रितेश पांडेय ने जीत दर्ज की थी, उस समय सपा-बसपा का गठबंधन था. अब रितेश पांडेय BJP के टिकट से इसी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. वही लालजी वर्मा भी 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले BSP से सपा में आए हैं.

सपा ने उन्हें नगर की कटेहरी विधानसभा सीट से टिकट दिया था. वे इस वक्त कटेहरी सीट से विधायक हैं और अंबेडकर नगर सीट INDIA ब्लोक के उम्मीदवार

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER