Population Control / CM योगी के बयान पर ओवैसी का फूटा गुस्सा, पूछा- 'क्या मुसलमान भारत का मूल निवासी नहीं?'

Zoom News : Jul 12, 2022, 05:03 PM
Owaisi on Population Control Law: UP के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के बयान पर एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि क्या मुसलमान भारत के मूल निवासी नहीं हैं? यदि हम वास्तविकता देखें, तो मूल निवासी केवल आदिवासी और द्रविड़ लोग हैं. यूपी में, बिना किसी कानून के, 2026-2030 तक वांछित प्रजनन दर हासिल की जाएगी.

'किसी कानून की नहीं जरूरत'

एआईएमआईएम प्रमुख ओवैसी ने आगे कहा कि उनके अपने स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए देश में किसी कानून की जरूरत नहीं है. ज्यादातर गर्भनिरोधक का इस्तेमाल मुसलमान ही कर रहे हैं. 2016 में कुल प्रजनन दर 2.6 थी जो अब 2.3 है. देश का जनसांख्यिकीय लाभांश सभी देशों में सर्वश्रेष्ठ है.

सीएम योगी ने दिया था ये बयान

आपको बता दें कि विश्व जनसंख्या दिवस (World Population Day) के मौके पर UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण के प्रयास सफलतापूर्वक हों, लेकिन यह भी ध्यान रखना होगा कि कहीं भी जनसांख्यकीय असंतुलन की स्थिति न पैदा होने पाए. ऐसा न हो कि किसी एक वर्ग की आबादी बढ़ने की स्पीड ज्यादा हो और जो मूल निवासी हों, जनसंख्या स्थिरीकरण के प्रयासों से उनकी आबादी को नियंत्रित कर जनसंख्या असंतुलन पैदा कर दिया जाए. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER