Crime / सामूहिक बलात्कार पीड़िता को पचांयत ने सुनाया ऐसा फरमान, हुए सब शर्मसार, मचा बवाल

Zoom News : Dec 31, 2020, 07:43 AM
महाराष्ट्र के बीड जिले से एक आश्चर्यजनक मामला सामने आया है। जहां पंचायत ने प्रस्ताव पारित किया है, सामूहिक बलात्कार पीड़िता और उसके पूरे परिवार को गांव छोड़ने के लिए कहा गया है। महिला का आरोप है कि उसे पंचायत द्वारा गांव छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है। फिलहाल पुलिस शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच कर रही है।

दरअसल, यह पूरा मामला बीड जिले के पचेगांव का है। जहां कुछ साल पहले एक महिला के साथ 4 लोगों द्वारा सामूहिक बलात्कार किया गया था। यह मामला बाद में अदालत में पहुंचा, जिसमें अदालत ने चारों युवकों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई। ग्रामीण इस घटना के बाद महिला और उसके परिवार से नाराज थे। उसने पीड़िता को लगातार परेशान करना शुरू कर दिया, यही नहीं इस दौरान महिला को मारने की भी कोशिश की गई।

महिला ने आरोप लगाया कि ग्रामीण उसे धमकी दे रहे हैं, साथ ही उसे गांव छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। गाँव को निर्वासित करने के लिए पंचायत में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया। यही नहीं, जब महिला पुलिस में शिकायत दर्ज कराने पहुंची, तो ग्रामीणों ने भी एसपी ऑफिस में महिला के साथ दुर्व्यवहार किया।

गौरतलब है कि ग्रामीणों से बचकर महिला और उसकी चार जवान बेटियां किसी तरह एसपी कार्यालय पहुंचीं। फिलहाल, यह घटना स्थानीय लोगों के रवैये पर गंभीर सवाल उठाती है।

हालांकि, जब पूरे मामले पर ग्राम पंचायत और पुलिस अधिकारियों से प्रतिक्रिया प्राप्त करने का प्रयास किया गया, तो उन्होंने इस मुद्दे पर बात करने से इनकार कर दिया। फिलहाल शिकायत के आधार पर मामले की जांच चल रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER