नहीं बाज आ रहा पाकिस्तान / भारतीय सीमा में सुबह के समय घुसा पाक ड्रोन, चार राउंड फायरिंग के बाद लौटा

Zoom News : Apr 29, 2022, 03:39 PM
पंजाब के जिला तरनतारन की बीओपी बाबा पीर (भिखीविंड) में शुक्रवार सुबह पाकिस्तान ड्रोन की गतिविधि देखी गई। इसके बाद सीमा सुरक्षा बल की 71 बटालियन द्वारा चार राउंड फायरिंग की गई। फायरिंग से ड्रोन पाकिस्तान क्षेत्र में वापस चला गया। इसके बाद सीमा सुरक्षा बल और पंजाब पुलिस टीम ने संयुक्त रूप से क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया। वाकया सुबह पांच से लेकर 9 बजे का बताया जा रहा है। इस बात की पुष्टि सीमा सुरक्षा बल के एक प्रवक्ता ने की है।


बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि अक्सर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों को अंजाम देने के लिए ड्रोन को भारतीय क्षेत्र में भेज देता है। उनकी चौबीस घंटा तैनात बीएसएफ टीम हर समय पाकिस्तान की नापाक हरकत पर ध्यान रखती है। ताजा घटना बीओपी बाबा पीर में सामने आई है। सीमा सुरक्षा बल की 71वीं बटालियन सरहद पर गश्त कर रही थी। अचानक भारतीय क्षेत्र में पाकिस्तान की तरफ से ड्रोन की गतिविधि महसूस की गई। इस पर जवानों ने चार राउंड गोलीबारी की तो ड्रोन वापस पाकिस्तानी क्षेत्र में चला गया।


प्रवक्ता ने बताया कि सीमा सुरक्षा बल और पुलिस की संयुक्त टीम क्षेत्र में गहनता से सर्च ऑपरेशन चला रही है। अक्सर देखा गया कि पाकिस्तान अब ड्रोन के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में हेरोइन और हथियार को भेजता है। कई बार बीएसएफ और पुलिस ने इसे पकड़ा है और पाकिस्तान की नापाक कोशिश को नाकाम किया। फिलहाल, अभी तक कुछ ही नहीं हासिल होने की बात सामने नहीं आई। सर्च ऑपरेशन जारी है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER