देश / पाक सुरक्षाकर्मियों ने गुजरात तट के पास भारतीय नाव पर की फायरिंग, 1 मछुआरे की मौत

Zoom News : Nov 08, 2021, 08:32 AM
Pakistan: पाकिस्तानी नौसेना ने गुजरात तट के पास अरब सागर में भारतीय मछुआरे पर गोलीबारी की है. फायरिंग में मछुआरे की मौत हो गई है. इसके अलावा 6 मछुआरों का अपहरण भी कर लिया गया है. गुजरात में द्वारका के समुद्री इलाके में पाकिस्तानी मरीन ने भारत के नाविकों पर फायरिंग की. बता दें यह घटना उस समय की है जब गुजरात में द्वारका के नजदीक ओखा के पास भारतीय मछुआरे मछली पकड़ने गए हुए थे.

नाव में सवार थे 6 मछुवारे

आपको बता दें उसी दौरान पाकिस्तानी कमांडो ने उन पर हमला कर दिया था. उन्होंने भारतीय बोट जलपरी पर फायरिंग की, जिसमें एक मछुआरे की मौत हो गई. बता दें इस घटना के दौरान नाव में 6 मछुआरे सवार थे.

मामले का लिया जा रहा है संज्ञान

फायरिंग में जिस मछुवारे की मौत हुई है उसका नाम श्रीधर है. इसके अलावा नाव का शीशा टूटने से एक अन्य मछुआरा भी घायल हो गया. इस मामले की संज्ञान लिया जा रहा है. मामले की तफ्तीश नेवी और कोस्ट के सुरक्षा अधिकारियों के द्वारा की जा रही है. 

अपहरण किए मछुआरों की नहीं मिली कोई जानकारी

अपहरण किए गए मछुआरों को कहां ले जाया गया है इस बारे में फिलहाल अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. दरअसल अरब सागर में समुद्री सीमा स्पष्ट नहीं है कई बार दोनों देश एक दूसरे के मछुआरों को गिरफ्तार कर लेते हैं. 

जल्द जारी हो सकता है बयान

आपको बता दें पाकिस्तान की इस हरकत से दोनों देशों के रिश्तों में भी तनाव देखने को मिल सकता है. इसके अलावा उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही कोस्ट गार्ड की ओर से अधिकारिक बयान भी जारी हो जाएगा, जिसके बाद में ममाले की पूरी जानकारी मिल पाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER