क्रिकेट / पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ मैच के लिए 12-सदस्यीय टीम का किया ऐलान

Vikrant Shekhawat : Oct 23, 2021, 09:25 PM
क्रिकेट: पाकिस्तान ने टी-20 विश्व कप 2021 में सुपर 12 में रविवार को भारत के खिलाफ होने वाले अपने पहले मुकाबले से 24 घंटे पहले ही अपनी 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। दोनों टीमों के बीच होने वाला यह हाई-वोल्टेज मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। पाकिस्तान अभी तक किसी भी विश्व कप में भारत को नहीं हरा पाया है, चाहे वो 50-ओवर का हो या टी 20 फॉर्मेट का। पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए उन सभी प्रमुख खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है, जिनका हाल के समय में अच्छा प्रदर्शन रहा है।

भारतीय टीम अब वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ अपना रिकॉर्ड 13-0 तक बढ़ाना चाहेगी। 1992 के बाद से, भारत और पाकिस्तान 12 बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने हुए हैं, जिसमें से भारत का वनडे में 7-0 और टी-20 में 5-0 का रिकॉर्ड रहा है। आईसीसी टी20 रैंकिंग में, भारत की टीम दूसरे और पाकिस्तान की टीम तीसरे स्थान पर है। भारत के बाद पाकिस्तान को अपना दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ खेलना है। सुपर 12 के मुकाबले से पहले भारत और पाकिस्तान ने अपने दो-दो प्रैक्टिस मैच खेले थे। भारत ने अपने दोनों वॉर्म-अप मैच में जीत दर्ज की थी जबकि पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में जीत मिली थी। लेकिन दूसरे मैच पाक टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बड़े स्कोर का बचाव नहीं कर पाई थी।

भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले के लिए पाकिस्तान की 12 सदस्यीय टीम : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन अफरीदी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER