Cricket / पाकिस्तान के इस बॉलर ने किया बड़ा करिश्मा, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Zoom News : Jan 10, 2023, 02:01 PM
Pakistan vs New Zealand 1st ODI: पाकिस्तान ने पहले वनडे मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और नसीम शाह ने कमाल का खेल दिखाया. नसीम शाह ने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने मैच में 5 विकेट हासिल किए और मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

नसीम शाह ने बनाया ये रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के खिलाफ नसीम शाह ने कमाल की गेंदबाजी की. उनकी वजह से ही पाकिस्तानी टीम मैच जीतने में सफल रही. नसीम शाह ने अपने 10 ओवर में 57 रन देकर 5 विकेट हासिल किए. वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. नसीम ने पिछले साल नीदरलैंड्स के खिलाफ भी 5 विकेट हासिल किए थे. 

नसीम शाह ने शुरुआती 4 मैचों में उन्होंने कुल 15 बल्लेबाजों को आउट किया. वह 4 वनडे के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. इससे पहले ये वर्ल्ड रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के रेयान हैरिस और गैरी गिल्मोर के नाम था. दोनों ने शुरुआती चार-चार मैचों में 14-14 विकेट लिए थे.

रिजवान ने खेली तूफानी पारी 

पाकिस्तान की तरफ से जीत में बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने भी अहम भूमिका निभाई. दोनों ही बल्लेबाजों ने तूफानी बैटिंग की और आतिशी शतक अर्धशतक लगाए. बाबर ने 66 रन बनाए. वहीं, मोहम्मद रिजवान ने 77 रनों की पारी खेली. इसके अलावा ओपनर फखर जमां ने टीम को शानदार शुरुआत दी. उन्होंने 56 रन बनाए. इन बल्लेबाजों की मदद से ही पाकिस्तानी टीम 6 विकेट से मैच जीतने में सफल रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER