राजनीतिक / इमरान को अनाड़ी के सम्बोधन से लताड़कर हिना रब्बानी बोली कटोरा लेकर भीख मांगने से अच्छा भारत से ...

Zoom News : Aug 28, 2019, 03:37 PM
पाकिस्तान की पूर्व विदेश मंत्री हिना रब्बानी खार (hina rabbani khar) ने पाकिस्तान की संसद में अपने प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran khan) को लताड़कर कहा है कि दुनियाभर में कटोरा लेकर भीख मांगने से अच्छा है कि पाकिस्तान भारत से दोस्ती कर ले। भारत के साथ मजबूत रिश्तों की वकालत करते खार ने कहा कि उनका मानना है कि पाकिस्‍तान युद्ध लड़कर कश्‍मीर को हासिल नहीं कर सकता है। वह पहले भी कह चुकी हैं कि पाकिस्तान को अमेरिका की आश्रिती की बजाय भारत और अन्य पड़ोसी देशों के साथ संबंध मजबूत करना चाहिए।

पूर्व विदेश मंत्री हिना जो कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की नेता हैं ने संसद में इमरान के ज्ञान पर प्रश्न उठाते हुए कहा कि आप दूसरे विश्व युद्ध के उदाहरणों से आज का समय नहीं जीत सकते। आज के कायदे नहीं तय कर सकते। उन्होंने इमरान के भौगोलिक ज्ञान का मखौल उड़ाते हुए उन्हें अनाड़ी तक कह डाला। खार का यह बयान काफी तेजी से वायरल हो रहा है। 
जापान और जर्मनी को पड़ोसी बताया
इमरान द्वरा जापान और जर्मनी को पड़ोसी बताने हिना ने कहा कि वे प्रधानमंत्री है और उन्हें इतना भौगोलिक ज्ञान तक नहीं है। ऐसे में उन्हें अनाड़ी कहा जाना उचित ही प्रतीत होता है।  जापान के चारों तरफ समुद्र है। जापान उन चुनिंदा देशों में से है, जिनकी किसी दूसरे राष्ट्र से थल सीमा नहीं लगती।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER