PAK vs CAN / पाकिस्तान के खाते में आई पहली जीत- कनाडा को 7 विकेट से हराया

Vikrant Shekhawat : Jun 12, 2024, 08:02 AM
PAK vs CAN: पाकिस्तान और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप का एक अहम मुकाबला खेला गया। इस मैच को पाकिस्तान की टीम ने अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 मे अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। पाकिस्तान के लिए इस मैच को जीत पाना भी आसान नहीं रहा। उन्होंने बड़ी मुश्किल में इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम किया। पाकिस्तान और कनाडा के बीच इस मैच का आयोजन न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किया गया था। इसी वेन्यू पर पाकिस्तान की टीम हार का सामना करना पड़ा था। भारत और अमेरिका से मिली हार के बाद उन्होंने वर्ल्ड कप 2024 में अपनी जीत का खाता खोला है।

कैसा रहा मैच का हाल

कनाडा के खिलाफ खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। पिच को देखते हुए लिए गए इस फैसले पर पाकिस्तान के गेंदबाजों ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और उन्होंने कनाडा की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 106 रन ही बनाने दिए। हालांकि इस पिच को देखते हुए पाकिस्तान की टीम इस स्कोर को हल्के में नहीं ले सकती थी। मैच की पहली पारी के दौरान मोहम्मद आमिर और हारिस रउफ ने दो-दो विकेट झटके। वहीं शाहीन अफरीदी और नसीन शाह को भी एक-एक विकेट मिला। कनाडा की ओर से आरोन जॉनसन ने सर्वाधिक 52 रनों की पारी खेली।

पाकिस्तान के लिए आसान नहीं रहा रन चेज

पाकिस्तान की टीम के लिए कनाडा के खिलाफ 107 रनों के टारगेट चेज करना आसान नहीं रहा। उन्होंने 17.3 ओवर में दो विकेट खोकर 107 रन बना इस टारगेट को हासिल किया। पाकिस्तान की इस जीत में मोहम्मद रिजवान का रोस सबसे अहम रहा। उन्होंने 52 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। रिजवान के अलावा बाबर आजम ने भी अच्छी पारी खेली और उनका साथ निभाया। बाबर ने इस मैच में 33 गेंदों पर 33 रन बनाए। वहीं रिजवान ने इस मैच में 53 गेंदों पर 53 रन, इस दौरान उन्होंने दो चौके और एक छक्का जड़ा। पाकिस्तान को अब अपने अगले मुकाबले को बड़े अंतर के आयरलैंड के खिलाफ जीतना होगा। वहीं उन्हें उम्मीद करनी होगी कि अमेरिका को आयरलैंड की टीम हरा दे। ऐसा होता है तो पाकिस्तान की टीम सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर सकती है।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कनाडा (प्लेइंग इलेवन): आरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेट कीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेलीगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी, जेरेमी गॉर्डन

पाकिस्तान (प्लेइंग इलेवन): मोहम्मद रिजवान (विकेट कीपर), सैम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, उस्मान खान, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद आमिर

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER