AUS vs PAK / पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद हुआ नुकसान- WTC अंक तालिका में खिसक गई टीम

Zoom News : Dec 29, 2023, 05:00 PM
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामन करना पड़ा। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया 2-0 की बढ़त के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली है। पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया में हार का सिलसिला जारी है। पिछले 16 टेस्ट मैचों से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक भी मैच नहीं जीता है न ही ड्रॉ करवाया है। पाकिस्तान को इस मैच मिली हार के बाद सीरीज तो गंवानी ही पढ़ी है। साथ ही उन्हें WTC की अंक तालिका में भी भारी नुकसान का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान के लिए मुश्किल हुआ ऑस्ट्रेलिया

पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट मैच अब जीत पाना सबसे मुश्किल कामों में से एक हो गया है। इस मैच में उनके पास जीत हासिल करने का एक शानदार मौका था, लेकिन उन्होंने अपने इस मौके को भी गंवा दिया है। पाकिस्तान को इस मैच में जीत के लिए 317 रनों का लक्ष्य दिया गया था, लेकिन उनकी टीम 237 रनों पर ऑलआउट हो गई और ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला बड़ी आसानी से जीत लिया। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया ने 79 रनों से जीता है।

WTC Points Table पर हुआ नुकसान

पाकिस्तान की टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के अंक तालिका में भारी नुकसान हुआ है। पाकिस्तान की टीम को इस टेस्ट मैच से पहले प्वॉइंट्स टेबल पर पहले दूसरे स्थान पर थी, लेकिन एक हार के साथ ही वे दूसरे नंबर से पांचवें पर पहुंच गए हैं। अंक तालिका में इस मैच से पहले पाकिस्तान 4 मैचों में 2 जीत और 2 हार और 61.11 PTC % के साथ दूसरे स्थान पर था। वहीं ऑस्ट्रेलिया का PTC % 41.67 था और वे पांचवें स्थान पर थे। लेकिन मैच के बाद पाकिस्तान का PTC % 45.83 और ऑस्ट्रेलिया का PTC % 50 का हो गया है। जिसके कारण पाकिस्तान पांचवें स्थान और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर मौजूद है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER