AUS vs PAK / वॉर्नर से हो गई आखिरी टेस्ट मैच में चूक, गंवा दिया हाथ आया बड़ा मौका

Zoom News : Jan 04, 2024, 08:56 AM
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच सिडनी में खेला जा रहा टेस्ट मैच डेविड वॉर्नर का आखिरी टेस्ट है. इस मैच के बाद वॉर्नर टेस्ट और वनडे को अलविदा कह देंगे. उम्मीद थी कि इस आखिरी टेस्ट मैच में अपने घर में वॉर्नर कमाल करेंगे लेकिन पहली पारी में बाएं हाथ का ये बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका. इस पारी में वॉर्नर को जीवनदान भी मिला लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सके और 34 रनों पर आउट होकर पवेलियन लौट लिए. वॉर्नर से अब उम्मीद होगी कि वह दूसरी पारी में बड़ा स्कोर करें.

वॉर्नर ने इस सीरीज से काफी पहले ही कह दिया था कि वह पाकिस्तान के खिलाफ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाने वाले टेस्ट मैच के बाद इस फॉर्मेट को अलविदा कह देंगे. इसके बाद वॉर्नर ने बताया था कि वह वनडे क्रिकेट को भी अलविदा कह रहे हैं.

टीम को दी अच्छी शुरुआत

वॉर्नर ने अपनी पारी की शुरुआत अच्छी की थी, लेकिन वह अपनी पारी को बड़ी पारी में बदल नहीं पाए. इस बल्लेबाज ने हालांकि वो काम जरूर कर दिया जिसकी टीम को जरूरत थी. वॉर्नर ने अपने खास दोस्त उस्मान ख्वाजा के साथ मिलकर टीम को अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने मिलकर 70 रन जोड़े. वॉर्नर जब सेट होते दिख रहे थे तभी अगा सलमान ने उनकी पारी का अंत कर दिया. पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने तेज गेंदबाजों को फेल होता देख सलमान को गेंद सौंपी. सलमान की ऑफ स्पिन काम कर गई और वॉर्नर आउट हो गए. सलमान की लेग स्टंप पर पटकी गेंद ने ज्यादा उछाल लिया और टर्न लेते हुए वॉर्नर के बल्ले का ऊपरी किनारा लिया. गेंद हवा में गई और स्लिप में खड़े बाबर आजम ने दाईं तरफ झुकते हुए शानदार कैच लपका.

डेब्यूटंट ने छोड़ा कैच

इससे पहले वॉर्नर जब 20 रनों पर थे तह अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सइम अयूब ने उनका कैच छोड़ दिया. अमर जमाल 14वां ओवर फेंक रहे थे. उन्होंने पहली ही गेंद वॉर्नर को फेंकी. ये गेंद ऑफ स्टंप की लाइन में थी जिसे वॉर्नर ने हल्के हाथ से डिफेंड करना चाहा. लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का बाहरी किनारा लिया और स्लिप में गई. वहां खड़े थे अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे अयूब. ये कैच काफी आसान था लेकिन अयूब के हाथों से गेंद छिटक गई और वॉर्नर को जीवनदान मिल गया. वॉर्नर हालांकि इसका फायदा नहीं उठा सके.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER