AUS vs PAK / तीसरे टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया ने किया बड़ा ऐलान, इस मैच के बाद संन्यास लेगा ये खिलाड़ी

Zoom News : Dec 31, 2023, 09:27 AM
AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला 03 जनवरी, 2024 से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाएगा। इस मैच के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान किया है। इस टीम में उन्होंने कोई बदलाव करने का फैसला नहीं लिया। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई टीम का एक खिलाड़ी इस मुकाबले के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेगा। वह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेविड वॉर्नर हैं।

शानदार रहा वॉर्नर का टेस्ट करियर

ऑस्ट्रेलिया द्वारा ऐलान किए गए 13 खिलाड़ियों के स्क्वाड में डेविड वॉर्नर का नाम भी शामिल है। वॉर्नर के पास अब अपने घरेलू मैदान पर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का मौका है। वहीं यह भी लगभग तय ही माना जा रहा है कि वॉर्नर का नाम प्लेइंग 11 में भी शामिल होगा। वॉर्नर मौजूदा समय के सबसे बेहतरीन क्रिकेटरों में से एक हैं। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने 111 मौकों पर सबसे लंबे प्रारूप में देश के लिए खेला है। इस दौरान वॉर्नर ने नाम कुल 8695 रन दर्ज हैं। 

वार्नर के रन 44.58 की औसत से आए हैं और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 335* के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ 26 शतक और 36 अर्धशतक बनाए हैं। न्यू साउथ वेल्स में जन्में ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट में पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं और वह अपने साथी स्टीव स्मिथ और पूर्व खिलाड़ियों स्टीव वॉ, एलन बॉर्डर और रिकी पोंटिंग से पीछे हैं। चयनकर्ताओं के अध्यक्ष जॉर्ज बेली पाकिस्तान को सीरीज में क्लीन स्वीप करने के लिए उत्सुक हैं और चाहते हैं कि वॉर्नर अपने आखिरी टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन करें।

क्या बोले जॉर्ज बेली

फॉक्स क्रिकेट ने बेली के हवाले से कहा कि नेशनल सेलेक्शन पैनल ने मेलबर्न से सिडनी तक वही टीम बरकरार रखी है, क्योंकि हम टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहते हैं। हम डेविड वार्नर के आखिरी टेस्ट मैच और उनके घरेलू मैदान पर उनके अविश्वसनीय करियर का जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं।" हालांकि पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम ने पहले ही सीरीज जीत ली है और 2-0 से आगे चल रही है, नए साल का टेस्ट मेजबान टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ने और दूसरे स्थान पर पहुंचने का मौका होगा।

तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम: 

पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा , मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन , मिशेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER