AUS vs PAK / पाकिस्तान की पहले ही दिन हालत पस्त, इतने बने कीर्तिमान, गिन लीजिए

Zoom News : Dec 14, 2023, 10:20 PM
AUS vs PAK: ठीक वैसा ही हुआ, जिसकी उम्मीद की जा रही थी। पाकिस्तानी टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले ​ही दिन पस्त हो गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया तो उम्मीद की जा रही थी पाकिस्तान की पेस बैटरी कंगारू टीम को शुरुआती झटके देकर कुछ कमाल करेगी, लेकिन हुआ इससे बिल्कुल जुदा। पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक 346 रन बना लिए हैं और उसके अभी तक पांच ही विकेट गिरे हैं। इससे लगता कि दूसरे दिन भी जमकर पाकिस्तानी गेंदबाजों को गेंदबाजी करनी होगी और फील्डिंग में भी पसीना बहाना होगा। इस बीच पहले दिन कई नए नए कीर्तिमान भी बने, जिन पर एक नजर आपको डालनी चाहिए। 

डेविड वार्नर ने जड़ा शानदार शतक 

पहले दिन के मुख्य आकर्षक ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ही रहे, जिन्होंने शानदार तरीके से शतकीय पारी खेली। डेविड वार्नर ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना 49वां शतक पूरा किया। वे अब एक्टिव क्रिकेटर्स में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे ज्यादा शतक केवल विराट कोहली ने लगाई हैं, जिनकी संख्या 80 है। वहीं उन्होंने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ को पीछे कर दिया है। उनके नाम 48 शतक हैं। इतना ही नहीं पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में अब डेविड वार्नर ने वीरेंद्र सहवाग से ज्यादा रन बना लिए हैं। सहवाग ने पाकिस्तान के खिलाफ 9 टेस्ट खेलकर 1276 रन बनाए हैं, वहीं डेविड वार्नर के नाम अब 11 मुकाबलों में 1417 रन हो गए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में बनाए इतने रन 

डेविड वार्नर अब ऑस्ट्रेलिया की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पांचवें नंबर के बल्लेबाज बन गए हैं। टेस्ट में सबसे ज्यादा रन रिकी पोंटिंग के नाम हैं। उन्होंने 13,378 रन बनाए हैं, वहीं एलन बॉर्डर ने 11,174 रन बनाने का काम किया है। स्टीव वां ने 10,927 रन बनाए हैं। वहीं स्टीव स्मिथ की बात की जाए तो उनके नाम 9351 रन हैं। अब डेविड वार्नर के 8651 रन हो गए हैं। उन्होंने माइकल क्लार्क को पीछे किया है। जिनके नाम 8643 रन हैं।

पहले दिन के खेल का पूरा हाल 

पहले दिन के मैच की बात की जाए तो सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा के बीच 126 रनों की पार्टनरशिप हुई। ख्वाजा ने 98 बॉल पर 41 रन बनाए। इसके बाद आए मार्नस लाबुशेन सस्ते में आउट हो गए। वे केवल 16 रन ही बना सके। स्टीव ​स्मिथ ने एक छोटी और धीमी पारी खेली। उनके नाम 60 बॉल पर 31 रन आए। ट्रेविस हेड भी 40 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वहीं डेविड वार्नर की बात करें तो उन्होंने 211 गेंदों का सामना किया और 164 रन की दमदार पारी खेली। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी, खुर्रम शहजाद और फहीम अशरफ को एक एक विकेट मिला, वहीं आमेर जमाल ने दो विकेट चटकाए। दिन का खेल खत्म होने तक मिचेल मार्श 15 और एलेक्स कैरी 14 रन बनाकर आउट हो गए। अब दूसरे दिन के खेल का इंतजार है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER