AUS vs PAK / एक और झटका लगा पाकिस्तान को- ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ये गेंदबाज भी हुआ बाहर

Zoom News : Dec 23, 2023, 11:30 AM
AUS vs PAK: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा था। सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से खेला जाना है। इस मैच से पहले पाकिस्तान की टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के बाएं हाथ के स्पिनर नोमान अली को तीव्र एपेंडिसाइटिस से पीड़ित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बचे हुए दो टेस्ट मैचों से बाहर कर दिया गया है।

PCB ने दी जानकारी

बाएं हाथ के धीमे ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज को पेट में अचानक और असहनीय दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया। स्कैन में एपेंडिसाइटिस की पुष्टि होने के बाद शनिवार को उनकी लेप्रोस्कोपिक एपेंडेक्टोमी की गई। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान में पुष्टि की है कि सर्जरी के बाद वह स्थिर हैं और ठीक हो रहे हैं। उन्हें आज दोपहर बाद छुट्टी दे दी जाएगी। 37 साल के नोमान ने 15 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। सिंध में जन्मे इस खिलाड़ी ने अपने टेस्ट करियर में 33.53 की औसत से 47 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने एक बार चार विकेट और चार बार पांच विकेट लिए हैं।

नोमान की हालत ने पाकिस्तान की गेंदबाजी को अस्त-व्यस्त कर दिया है। उनके साथी स्पिनर अबरार अहमद दाहिने पैर में तकलीफ की शिकायत के बाद पहले से ही रिहैब से गुजर रहे हैं। दूसरी ओर, पर्थ में पहले टेस्ट के दौरान डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद को भी पेट की मांसपेशियों के फटने के साथ-साथ पसलियों में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण मौजूदा टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया है। हालांकि पाकिस्तान के टीम निदेशक मोहम्मद हफीज ने कई बार दोहराया है कि उनकी टीम सीरीज में चीजों को बदलने में सक्षम है, लेकिन अब इसकी संभावना बहुत कम लग रही है।

टीम को होगी मुश्किल

शान मसूद की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलियाई के खिलाफ पहले टेस्ट में बुरी तरह हार गई थी। गेंदबाजी आक्रमण में केवल शाहीन शाह अफरीदी जैसे अनुभवी नाम के साथ, पाकिस्तान को पर्थ में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। हालांकि, नवोदित आमिर जमाल ने पहली पारी में छह विकेट लिए, लेकिन उनकी गेंदबाजी इतनी भी अच्छी नहीं थी कि वे ऑस्ट्रेलिया से जीत हासिल कर सकें। वहीं बल्लेबाजी में तो उन्होंने दोनों पारियों में निराश किया। टीम का कोई भी बल्लेबाज ऐसी पारी नहीं खेल सका जिसकी फैंस तारीफ कर सके।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER