Sports / फिक्सिंग के बाद सस्पेंड होने वाले पाकिस्तानी क्रिकेटर बोले- मुझे माफ कर दो गलती हो गई, मैं...

News18 : Sep 18, 2020, 08:39 AM
नई दिल्ली। पिछले दिनों आईसीसी ने यूएई के दो क्रिकेटरों आमिर हयात (Amir Hayat) और अशफाक अहमद (Ashfaq Ahmed) को फिक्सिंग के आरोपों के चलते सस्पेंड कर दिया था। ये दोनों खेलते तो यूएई के लिए हैं। लेकिन ये मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं। इन दोनों खिलाड़ियों को आरोपों का जवाब देने के लिए आईसीसी ने 2 हफ्ते का समय दिया है। इस बीच अशफाक अहमद ने माफी के गिड़गिड़ाना शुरू कर दिया है।अशफाक ने कहा कि उनसे गलती हो गई कि उन्होंने एंटी करप्शन वालों को इस बात की जानकारी नहीं दी कि उनसे मिलने के लिए कौन आते हैं।


'इतनी छोटी गलती के लिए इतनी बड़ी सज़ा'

आमिर हयात और अशफाक अहमद पर साल 2019 टी-20 क्वालिफायर मैच में फिक्सिंग के आरोप हैं। पाकिस्तानी मीडिया से बातचीत करते हुए अशफाक ने कहा, ' मैंन बिल्कुल कोई गलती नहीं की। यूएई मेरा दूसरा घर है। मैं इस देश का आभारी हूं कि मुझे यहां इतना कुछ मिला। मुझे यहां इतने बड़े मंच पर खेलने का मौका मिला। हो सकता है कि मेरे से गलती हो गई हो। मुझसे जो लोग बात करते थे उनके बारे में मुझे पहले बता देना चाहिए था। इतनी छोटी गलती के लिए मुझे इतनी बड़ी सज़ा नहीं मिलनी चाहिए।'


क्या हैं आरोप?

इन दोनों खिलाड़ियों को आईसीसी के एंटी करप्शन के 5 नियमों के उल्लंघन का आरोपी पाया गया है। इन दोनों पर पैसा या गिफ्ट लेकर मैच के नतीजे को प्रभावित करने का गंभीर लगा है। जांच में ये दोनों खिलाड़ी अपने पैसे और गिफ्ट के बारे में जानकारी नहीं दे पाए कि आखिर ये कहां से आए। बता दें कि । पिछले साल यूएई के तीन खिलाड़ियों को फिक्सिंग का दोषी पाया गया था और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था।


लाहौर के रहने वाले हैं दोनों

अशफाक अहमद का जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ है। उन्होंने यूएई के लिए 16 वनडे और 12 टी20 मैच खेले हैं। वनडे में इस बल्लेबाज ने 21।50 की औसत से 344 रन बनाए। टी20 में इसके बल्ले से 238 रन निकले। अशफाक के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 5 अर्धशतक हैं। आमिर हयात भी पाकिस्तान के लाहौर में जन्में हैं लेकिन क्रिकेट यूएई की ओर से खेलते हैं। हयात ने यूएई के लिए 9 वनडे और 4 टी20 मैचों में शिरकत की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER