पंजाब / अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ जवानों ने की फायरिंग, सर्च अभियान में नशीले पदार्थ के दो पैकेट मिले

Zoom News : Feb 09, 2022, 11:18 AM
पंजाब में भारत-पाकिस्तान सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सर्च अभियान चला। दरअसल, मंगलवार रात लगभग 12:50 बजे पंजग्रेन में बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तान के ओर से ड्रोन के आने की आवाज सुनी। इसके बाद जवानों ने ड्रोन पर फायरिंग की। इस दौरान ड्रोन वहां पर पीले रंग के दो पैकेट गिरा गया। बीएसएफ जवानों ने ग्राम घग्गर और सिंघोक में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान अब तक संदिग्ध मादक पदार्थ के साथ पीले रंग के दो पैकेट मिले हैं। यह जानकारी बीएसएफ ने दी है।

तीन फरवरी को बीएसएफ ने मार गिराया था घुसपैठिया

इससे पहले तीन फरवरी को पंजाब के तरनतारन में पाकिस्तानी नागरिक ने घुसपैठ की कोशिश की थी। वह सीमा सुरक्षा बल के जवानों की चेतावनी पर भी नहीं रुका। इसके बाद जवानों ने भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास कर रहे घुसपैठिये को गोली से ढेर कर दिया था। पाक घुसपैठिया बीएसएफ की बीओपी (चौकी) करनैल सिंह वाला के नजदीक खालड़ा से सरहद पार कर भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहा था। मृतक के पास से पाकिस्तानी मुद्रा भी बरामद हुई थी। 

तस्करी में हो रहा ड्रोन का इस्तेमाल

पाकिस्तानी तस्कर ड्रोन व अन्य माध्यमों से हेरोइन व असलहे की खेप भारतीय तस्करों तक पहुंचाते हैं। कुछ दिनों पहले गुरदासपुर से सटी भारत-पाकिस्तान सरहद से भारी मात्रा में हेरोइन व असलहा की खेप बीएसएफ ने पकड़ी थी। इन दिनों पंजाब में विधानसभा चुनाव हैं। ऐसे में पाक से हेरोइन और असलहा पंजाब पहुंचाया जा रहा है। पाक तस्कर ड्रोन के जरिये भी असलहा पहुंचा रहे हैं। 28 जनवरी को फिरोजपुर के हुसैनीवाला बार्डर से सटे गांव भाने वाला और हजारा सिंह वाला में पाक ड्रोन दिखे थे और बीएसएफ ने उन पर फायरिंग भी की थी। ऐसी वारदातों को देख सरहद पर बीएसएफ की पेट्रोलिंग बढ़ाई गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER