मधुबनी / खानदान में जन्मी पहली बेटी को पैरेंट्स ने गिफ्ट की चांद पर जमीन

Zoom News : Mar 05, 2022, 07:01 AM
मधुबनी के झंझारपुर के एक डॉक्टर दंपति के अपनी बेटी के 10वें जन्म दिन पर उसे चांद पर एक एकड़ जमीन खरीद कर गिफ्ट दिया है। बेटी को दपंती ने रजिस्ट्री पेपर गिफ्ट में सौंपे हैं। पांचवीं कक्षा में पढ़ रही आस्था भारद्वाज को यह अनोखा गिफ्ट देने वाले दंपति झंझारपुर आरएस में रह रहे डॉ सुरबिंदर कुमार झा व डॉ. सुधा झा है। ये दोनों झंझारपुर नगर पंचायत में स्थित एक निजी नर्सिंग होम में कार्यरत हैं। 

डॉ. सुरबिंदर कुमार झा बताते हैं उनके खानदान में जन्मी आस्था पहली बेटी है। इसी खुशी में वे दोनों उसके जन्मदिन पर कुछ अलग गिफ्ट देने की सोच रहे थे जो 25 फरवरी 2022 को पूरा हुआ। जमीन के रजिस्ट्री पेपर के साथ चांद पर कभी जाने का एयर टिकट भी उपलब्ध कराया गया है। इस टिकट को उसकी बेटी जब चाहे उपयोग में ला सकती है। 

चांद पर जमीन खरीदने में लगा डेढ़ वर्ष

डॉ सुरबिंदर कुमार झा कहते हैं कि चांद पर जमीन खरीद कर बेटी को गिफ्ट में देने के लिए डेढ़ वर्ष पहले प्रक्रिया शुरू की थी। इसके लिए पहले उन्होंने विभिन्न वेबसाइट पर इसकी प्रक्रिया तलाशी और खरीदारी का माध्यम खोजा। जिसमें अमेरिका के कैलिफोर्निया के लूना सोसायटी के बारे में पता चला। इसके बाद उन्होने इस सोसायटी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन किया। जिसके जबाव में उनका और बेटी के नाम से पासपोर्ट व वहां के इंडियन एंबेसी का क्लीरियेंस ऑर्डर मांगा गया। 

उन्होंने पासपोर्ट बनवाकर उसी सोसायटी के मेल पर भेजा। फिर उसी माध्यम से उनका व बेटी का वेरीफिकेशन हुआ। इसके बाद सोसायटी ने ही एंबेसी से सभी प्रोसेस करवा कर क्लीयरेंस कोड दिलवाया। इसके बाद सोसायटी ने चांद पर जमीन खरीदने की प्रकिया कर उनसे जमीन की कीमत व रजिस्ट्री शुल्क की राशि पेपल एप से भुगतान करवाया। फिर रजिस्ट्री का दस्तावेज स्पीड पोस्ट से भेजकर बेटी का हस्ताक्षर कर उसे मेल पर अपलोड करने का निर्देश मिला। यह सब कागजी प्रक्रिया करने के बाद 27 जनवरी 2022 को स्पीड पोस्ट से रजिस्ट्री का पेपर भेजा गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER