New Parliament / अहंकार की ईंटों से नहीं बनती संसद- मोदी सरकार पर राहुल गांधी का निशाना

Zoom News : May 24, 2023, 05:47 PM
New Parliament: देश के नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह से पहले पक्ष-विपक्ष के बीच जबरदस्त हंगामा हो रहा है. कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, तृणमूल कांग्रेस, आरजेडी, एनसीपी और लेफ्ट पार्टियों समेत 19 विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का बहिष्कार करने का फैसला किया है. इन दलों ने केंद्र सरकार पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अपमान का आरोप लगाया है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है.

राहुल गांधी ने हिंदी में ट्वीट कर लिखा है कि संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति से नहीं करवाना और उनको समारोह का भी न्योता न देखा, देश के सर्वोच्च संवैधानिक पद का अपमान है. राहुल ने कहा है कि संसद अहंकार की ईंटों से नहीं, बल्कि संवैधानिक मूल्यों से बनती है.

पहले अपनी पार्टी के सहयोगियों का सम्मान करना सीखें राहुल- जयवीर शेरगिल

इससे पहले बीजेपी के प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने ट्वीट कर राहुल गांधी पर तंज कसा था. शेरगिल ने कहा था कि राहुल गांधी को संवैधानिक औचित्य पर सलाह जारी करने से पहले अपनी पार्टी के सहयोगियों का सम्मान करना सीखना चाहिए.

राष्ट्रपति को ही नहीं बुलाया, हम भी नहीं जाएंगे- भगवंत मान

इस मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भगवंत मान ने भी ट्वीट कर केंद्र पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि जब भी संसद का कोई सत्र होता है तो राष्ट्रपति के द्वारा सांसदों को निमंत्रण भेजा जाता है, लेकिन इस बार नई संसद के उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति को ही बुलाया तक नहीं जा रहा. इसलिए हम इस कार्यक्रम में नहीं जाएंगे.

स्पीकर करेंगे उद्धाटन जो जरूर जाऊंगा- ओवैसी

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश को नए भवन की जरूरत थी. अगर स्पीकर नई बिल्डिंग की का उद्घाटन करेंगे तो ही मैं जाऊंगा. ओवैसी का कहना है कि पीएम मोदी को इसका उद्घाटन नहीं करना चाहिए. विपक्ष को लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझसे अभी तक संपर्क नहीं किया है. मैं उनकी नज़रों में अछूत हूं.

बता दें कि संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बहिष्कार करने वाले सभी दलों से अपील की है कि वह अपने फैसले पर पुनर्विचार करें.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER