मथुरा में वोट न देने पर हमला / पार्टी समर्थकों ने अनुसूचित जाति के लोगों को पीटा, फायरिंग की, 10 घायल

Zoom News : Feb 21, 2022, 06:19 PM
मथुरा जिले के थाना मगोर्रा क्षेत्र में विधानसभा चुनाव में पार्टी विशेष को वोट न डालने को लेकर अनुसूचित जाति के लोगों पर हमले का मामला प्रकाश में आया है। घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कुछ लोग पथराव और असलहा लहराते दिख रहे हैं। आरोप है कि घटना में घायल जब थाने पहुंचे तो वहां से पुलिस ने भगा दिया। 

पुलिस पर थाने से भगाने का आरोप 

जानकारी के मुताबिक मगोर्रा क्षेत्र के गांव अड्डा में 10 फरवरी को पहले चरण के मतदान में हुआ था। रविवार को एक पार्टी के समर्थकों और जाटव बस्ती के लोगों में विवाद हो गया। आरोप है कि पार्टी समर्थकों ने मारपीट कर दी। पथराव किया। रायफल, बंदूक से फायरिंग की गई। घटना में 10 लोग घायल हो गए। खून से लथपथ घायल लोग मगोर्रा थाने पहुंचे। आरोप है कि पुलिस ने सुनवाई करने की जगह उन्हें वहां से भगा दिया। अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

गांव के बॉबी ने बताया कि रविवार शाम को जाति विशेष के लोग जाटव बस्ती में आकर कहने लगे कि तुमने हमारे प्रत्याशी को वोट क्यों नहीं दिया। इसके बाद जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए मारपीट शुरू कर दी। दोनों आरोपियों ने बंदूक और रायफल से फायरिंग कर दी। बाकी तीन युवकों ने फरसा, लाठी, डंडे, कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया। ईंट पत्थर फेंके। 

वायरल हो रहे घटना के वीडियो 

इस घटनाक्रम के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। विवाद में बॉबी पुत्र जगराम, राहुल पुत्र गोविंदा, जगराम, गोविंदा पुत्रगण विक्रम सिंह, पन्ना पुत्र राधे, विक्रम पुत्र मंगो, मोहित पुत्र भगवान दास व कुसुम पत्नी गोविंदा, सोनिया पुत्री गोविंदा, रेखा पत्नी रिंकू घायल हो गए। घायलों का कहना है कि रिपोर्ट लिखाने थाने पहुंचे, वहां पुलिस ने भगा दिया। सीओ गोवर्धन गौरव कुमार त्रिपाठी ने बताया कि घायलों को मजरुवी चिट्ठी देकर मेडिकल परीक्षण को भेजा गया। तहरीर मिलने पर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER