World Cup 2023 / भारत दौरे को लेकर PCB ने सरकार से पूछे 3 सवाल- देखें

Zoom News : Jul 02, 2023, 01:18 PM
World Cup 2023: भारत वर्ल्ड कप 2023 की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह से तैयार है. अक्टूबर-नवंबर में 10 वेन्यू पर वर्ल्ड कप के मुकाबले खेले जाएंगे. भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा, मगर अभी तक पाकिस्तान के भारत आने की तस्वीर साफ नहीं हुई है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भारत दौरे के लिए अपनी सरकार से मंजूरी के लिए पीएम शहबाज शरीफ, गृह और विदेश मंत्रालय को लेटर लिखा है. पाकिस्तान सरकार से बोर्ड ने भारत दौरे को लेकर 3 सवाल किए, जिसका जवाब मिलने पर ही पाकिस्तान के भारत आने की तस्वीर साफ हो पाएगी.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरकार से पूछे 3 सवाल

पाकिस्तान बोर्ड ने सरकार से पूछा कि क्या उन्हें भारत जाने की अनुमति है?

अगर सरकार की मंजूरी है तो पाकिस्तान के मैच जिस वेन्यू पर खेले जाएंगे, उसे लेकर क्या कोई आपत्ति है?

बोर्ड ने जो तीसरा सवाल पूछा, वो ये है कि क्या सरकार सुरक्षा का जायजा लेने के लिए कोई टीम भारत भेजेगी?

शेड्यूल जारी होते लिखा लेटर

एक रिपोर्ट के अनुसार PCB के प्रवक्ता ने कहा कि बोर्ड ने गाडनेंस के लिए आधिकारिक तौर पर सरकार से संपर्क किया. वर्ल्ड कप का शेड्यूल ऐलान होते ही उन्होंने सरकार को लेटर लिखा था. बोर्ड ने 27 जून को लिखे लेटर में वेन्यू को लेकर भी सरकार में सलाह मांगी है.

भारत में 5 वेन्यू पर खेलेगी पाकिस्तान की टीम

12 अक्टूबर- पाकिस्तान vs क्वालिफायर, हैदराबाद 15 अक्टूबर- भारत vs पाकिस्तान, अहमदाबाद 20 अक्टूबर- पाकिस्तान vs ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु 23 अक्टूबर- पाकिस्तान vs अफगानिस्तान, चेन्नई 27 अक्टूबर- पाकिस्तान vs साउथ अफ्रीका, चेन्नई 31 अक्टूबर- पाकिस्तान vs बांग्लादेश, कोलकाता 5 नवंबर- पाकिस्तान vs न्यूजीलैंड, बेंगलुरु 12 नवंबर- पाकिसतान vs इंग्लैंड, कोलकाता

पाकिस्तान की टीम अगर सेमीफाइनल में पहुंचती है तो वो कोलकाता में मुकाबला खेलेगी. वहीं फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER