World News / परवेज मुशर्रफ दुबई से जल्द लौट सकते हैं पाकिस्तान, नवाज शरीफ बोले- मेरी उनसे दुश्मनी नहीं

Zoom News : Jun 18, 2022, 07:45 AM
पाकिस्तान के पूर्व सैन्य नेता परवेज मुशर्रफ के जल्द ही पाकिस्तान लौटने की उम्मीद है। वह 2016 से दुबई में रह रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, मुशर्रफ एयर एंबुलेंस के जरिए पाकिस्तान लौट सकते हैं। पिछले हफ्ते पूर्व तानाशाह की तबीयत बिगड़ गई थी, ऐसे में उनका इलाज देश में जारी रहेगा। मुशर्रफ का परिवार इस फैसले को लेकर सहमत है। उनके परिवार ने उन्हें पाकिस्तान शिफ्ट करने का फैसला किया है। 

पूर्व राष्ट्रपति पिछले छह साल से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में इलाज करा रहे हैं। मुशर्रफ की तबीयत खराब होने की खबर के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) और सैन्य नेतृत्व ने कहा था कि पूर्व राष्ट्रपति को देश में लाया जाना चाहिए, अगर वह वापस आना चाहते हैं।

मुशर्रफ से मेरी व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं: नवाज शरीफ

पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने पिछले हफ्ते गठबंधन सरकार से कहा था कि अगर मुशर्रफ पाकिस्तान लौटना चाहते हैं तो उन्हें सुविधा मुहैया कराई जाए। उन्होंने कहा कि पूर्व तानाशाह के साथ उनकी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी या झगड़ा नहीं है। तीन बार के प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर कहा, "परवेज मुशर्रफ के साथ मेरी कोई व्यक्तिगत दुश्मनी या झगड़ा नहीं है। मैं नहीं चाहता कि मैंने मेरे प्रियजनों के लिए जो आघात सहे, वो किसी और को सहना पड़े।"

पूर्व सेना प्रमुख को लौटना चाहिए पाकिस्तान: ISPR

डायरेक्टर-जनरल इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (ISPR) मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने भी कहा कि सैन्य नेतृत्व का मानना ​​​​है कि पूर्व सेना प्रमुख को पाकिस्तान लौट जाना चाहिए। डीजी आईएसपीआर ने एक निजी टेलीविजन चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान कहा, 'ऐसी स्थिति में संस्था और नेतृत्व का रुख है कि परवेज मुशर्रफ को वापस लौटना चाहिए। इससे पहले मुशर्रफ ने "अपना शेष जीवन" अपने गृह देश में बिताने की इच्छा व्यक्त की थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER