Corona Vaccine / फाइजर का दावा,यूरोपीय कंपनी में भेजा तो हैक हुआ हमारी वैक्सीन का डेटा

Zoom News : Dec 10, 2020, 10:14 AM
COVID-19: फाइज़र की वैक्सीन से जुड़ी बड़ी खबर आई है। फाइजर की वैक्सीन से जुड़े रिसर्च पेपर चुराने की कोशिश हुई है। फाइजर और बायोएनटेक ने कहा है कि ब्रिटेन की जिस संस्था European Medicines Agency के पास उनकी वैक्सीन को अप्रूवल के लिए भेजा गया था, वहां साइबर अटैक हुआ है। हैकर्स ने वैक्सीन से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां चुराने की कोशिश की है। कंपनी ने हालांकि इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। बता दें कि इंटरपोल पहले ही ऐसी आशंका जता चुका था।

इन दोनों कंपनियों के दस्तावेजों को ऐसे समय पर एक्सेस करने की कोशिश की गई है जब दुनिया के कई देशों में कोविड-19 वैक्सीन देने की मुहिम की शुरुआत हो चुकी है। बता दें कि हाल ही में ब्रिटेन और रूस में भी वैक्सीन लगाने की मुहिम की शुरुआत हुई है और इन दोनों कंपनियों के वैक्सीन पर मुहर लगी है।

दस्तावेजों तक पहुंचने की हुई थी कोशिश

फाइजर और बायोएनटेक ने कहा कि उनके वैक्सीन उम्मीदवार से संबंधित दस्तावेजों तक पहुंचने की कोशिश की गई थी, लेकिन इस घटना के संबंध में और अधिक जानकारी नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि एक्सेस करने वालों को दस्तावेजों तक पहुंचने में कामयाबी नहीं मिली है।

 यूरोपियन मेडिसिन एजेंसी ने दिया आश्वासन

फाइजर ने एक बयान में कहा कि हम किसी भी व्यक्तिगत डेटा तक पहुंचने से अनजान हैं। वहीं, दोनों कंपनियों का कहना है कि यूरोपीय मेडिसिन एजेंसी ने हमें आश्वासन दिया है कि साइबरअटैक की समीक्षा करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER