Politics / व्यवसायों की आलोचना के लिए पीयूष गोयल को प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

Zoom News : Aug 14, 2021, 08:51 PM

भारत के व्यापार मंत्री ने शनिवार को अपनी टिप्पणियों के लिए सोशल मीडिया पर गर्मजोशी का सामना किया कि कई बड़े गृह निगमों ने देशव्यापी शौक पर ध्यान नहीं दिया था और ई-व्यापार के लिए प्रस्तावित कवरेज संशोधनों पर 106 बिलियन डॉलर के टाटा समूह की आपत्तियों ने उन्हें मोहभंग कर दिया था।


भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) की मदद से तैयार एक कार्यक्रम में गुरुवार को मंत्री पीयूष गोयल ने टाटा की आलोचना की और कहा कि स्थानीय कंपनियों को अब केवल कमाई पर मान्यता नहीं देनी चाहिए या स्थानीय कानूनों को दरकिनार करने के बारे में सोचना चाहिए। मीडिया समीक्षा और एक आपूर्ति जो इस अवसर पर उपस्थित हुए।


यह टिप्पणी जनहित में अटक गई और सोशल मीडिया पर एक बहस छिड़ गई जब द हिंदू अखबार ने शनिवार को कहा कि अधिकारियों ने सीआईआई से गोयल की टिप्पणी के साथ फिल्मों को बांधने का अनुरोध किया था।


गोयल के भाषण पर न्यूज़हाउंड के साथ साझा की गई फिल्मों के दो लिंक अब गैर-सार्वजनिक रूप से चिह्नित और अवरुद्ध किए गए थे। सीआईआई और गोयल के कार्यालय ने अब टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, "उद्यमी कप्तानों के खिलाफ इस्तेमाल की जाने वाली भाषा और उनकी पेंटिंग्स को देश के शौक के खिलाफ कहना शर्मनाक है... , एक विधायक और प्रतियोगिता नेता।


भारत की मौलिक प्रतियोगिता कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने ट्विटर पर कहा कि गोयल की टिप्पणियों को "अपमानजनक" बताया गया है।


टाटा पर गोयल की टिप्पणी पिछले महीने रॉयटर्स द्वारा रिपोर्ट किए जाने के बाद आई थी https://reut.rs/3eLCfJo जुलाई की बैठक में सरकार को यह बताने में समूह सबसे मुखर था कि प्रस्तावित ई-कॉमर्स नियमों का उसके व्यवसाय पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा https: / /reut.rs/3dDlJdI और इसके संयुक्त उद्यम भागीदारों जैसे स्टारबक्स को टाटा की शॉपिंग वेबसाइटों पर सामान बेचने से प्रतिबंधित करता है।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER