IND vs WI / वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्ट हुए खिलाड़ी को रिंकू सिंह से हुई भिड़ंत के दौरान लगी चोट

Zoom News : Jul 06, 2023, 06:14 PM
IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की T20 टीम में सेलेक्शन होने के बाद आवेश खान के लिए खबर अच्छी नहीं है. आवेश दलीप ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए. ये चोट उन्हें रिंकू सिंह से टकराने की वजह से लगी. घटना दलीप ट्रॉफी में खेले जा रहे सेंट्रल जोन बनाम वेस्ट जोन के मैच की है. इस मैच के पहले दिन आवेश खान, रिंकू सिंह से टकरा गए थे, जिसके चलते उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा था. सेंट्रल जोन और वेस्ट जोन के बीच दलीप ट्रॉफी का सेमीफाइनल मैच बेंगलुरु के एलूर में खेला जा रहा है. इसी मैच के पहले दिन आवेश खान फील्डिंग के दौरान रिंकू सिंह से टकरा गए. रिंकू सिंह से हुई इस टक्कर में आवेश खान को कंधे में चोट आई है.

रिंकू सिंह से टकराए, आवेश खान का कंधा चोटिल

कंधे की चोट के बाद आवेश खान ने पहले दिन तो मैदान छोड़ ही दिया था. वहीं दूसरे दिन भी वो मैदान पर नहीं उतरे. ऐसे में अब इस मैच में उनके खेलने को लेकर बड़ा सवाल पैदा हो गया है. बता दें कि दलीप ट्रॉफी में आवेश खान सेंट्रल जोन की ओर से खेल रहे हैं. पहले दिन उन्होंने सेंट्रल जोन की ओर से 11 ओवर गेंदबाजी की और 26 रन देकर 1 विकेट लिया.

चोट लगने के बाद टीम इंडिया में हुआ सेलेक्शन

कमाल की बात है कि आवेश खान जिस दिन चोटिल हुए उसी दिन उनका टीम इंडिया में वेस्टइंडीज दौरे के लिए सेलेक्शन भी हुआ. उनका सेलेक्शन भारत की T20 टीम में हुआ है. लेकिन इस अच्छी खबर के बाद आवेश को अब इंजरी की बुरी खबर ने जकड़ लिया है. ऐसे में उनके वेस्टइंडीज दौरे पर जाने पर भी सवाल खड़ा हो गया है.

आवेश खान के टीम में सेलेक्शन पर उठे सवाल

वैसे सवाल उनके T20 टीम में सेलेक्शन पर भी उठा कि आखिर किस आधार पर फॉर्म और पहले से ही चोट से जूझ रहे आवेश खान को वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुना गया. आवेश खान ने IPL 2023 में 9 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 35.38 की औसत और 9.76 की इकॉनमी से सिर्फ 8 विकेट लिए.

इसके अलावा वो डेथ ओवर्स में सबसे खराब इकॉनमी वाले भारतीय गेंदबाज भी हैं. जहां तक भारतीय टीम के लिए उनके प्रदर्शन की बात है तो यहां भी उन्होंने 15 मैच खेलकर सिर्फ 13 विकेट ही लिए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER