PM Modi America Visit / पीएम मोदी दिन के अमेरिकी दौरे पर रवाना, कहा- मजबूत होंगे इस यात्रा से संबंध

Zoom News : Jun 20, 2023, 07:52 AM
PM Modi America Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका और मिस्र की 2 देशों की यात्रा के लिए रवाना हो गए हैं. वह भारतीय समयानुसार आज रात न्यूयॉर्क पहुंचेंगे. अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि मैं न्यूयॉर्क सिटी और वॉशिंगटन डीसी में कई कार्यक्रम में शामिल होऊंगा.

पीएम मोदी आज सुबह करीब सवा 7 बजे अमेरिका की अपनी पहली आधिकारिक राजकीय यात्रा के लिए नई दिल्ली से रवाना हो गए. वह अमेरिका दौरे के दौरान न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय (UN HQ) में योग दिवस समारोह में शामिल होंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ मीटिंग करेंगे और वॉशिंगटन डीसी में अमेरिकी कांग्रेस के संयुक्त सत्र को संबोधित भी करेंगे. पीएम दौरे के दौरान वहां पर कई व्यापारिक नेताओं से भी मिलेंगे. साथ ही भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिका के लिए रवाना होने से पहले ट्वीट कर कहा, अमेरिका के लिए निकल रहा हूं, जहां मैं न्यूयॉर्क सिटी और वॉशिंगटन डीसी में कई कार्यक्रमों में शामिल होऊंगा. इनमें यूएन मुख्यालय में योग दिवस पर योग, राष्ट्रपति बाइडेन से बातचीत और अमेरिकी संसद के संयुक्त सत्र को संबोधित करने समेत कई कार्यक्रम शामिल है.

अपने एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि अमेरिका में, मुझे कई बिजनेस लीडर्स से मुलाकात करने, भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करने और जीवन के कई क्षेत्रों के दिग्गज विचारकों से मिलने का अवसर भी मिलेगा. उन्होंने कहा कि हम व्यापार, वाणिज्य, इनोवेशन, टेक्नोलॉजी और ऐसे कई अन्य क्षेत्रों में भारत-अमेरिका के संबंधों को गहरा करना चाहते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER