PM Narendra Modi / कर्नाटक टू मुंबई 'मिशन' पर PM मोदी, आज 48 हजार करोड़ की सौगात देंगे दोनों राज्यों को

Zoom News : Jan 19, 2023, 09:37 AM
PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज कर्नाटक और महाराष्ट्र के दौरे पर हैं। दोनों ही सूबों में चुनाव की तैयारी चल रही है। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं तो मुंबई में BMC चुनाव की तारीखों के ऐलान का इंतज़ार हो रहा है। ऐसे में आज पीएम मोदी दोनों राज्यों के लिए करोडों की सौगात लेकर जा रहे हैं। पीएम मोदी आज कर्नाटक को 10 हज़ार करोड़ से ज्यादा की सौगात देंगे तो मुंबई में 38 हज़ार करोड़ के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन और शिलान्यास करने वाले हैं। कर्नाटक में इस साल विधानसभा के चुनाव होने हैं तो मुंबई में बीएमसी चुनावों की तारीखो का किसी भी वक्त ऐलान हो सकता है। ऐसे में पीएम मोदी का आज का दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। 

मुंबई के लिए प्रधानमंत्री ला रहे बड़े तोहफे

मुंबई प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए सज चुकी है। एयरपोर्ट से लेकर MMRDA ग्राउंड तक, पीएम मोदी के बड़े बड़े कट आउट लगे हैं। सुरक्षा के इंतज़ाम ऐसे हैं कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता। सारे इंतज़ामों की देखरेख खुद डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज महाराष्ट्र को 38 हजार 800 करोड़ रुपये से भी ज्‍यादा की लागत वाली परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं। इनमें सबसे बड़ी सौगात है मुंबई मेट्रो की। इसके अलावा पीएम मोदी मुंबई के MMRDA ग्राउंड पर एक बड़ी रैली को भी संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की रैली के लिए बड़ी तैयारियां की गई हैं।

कर्नाटक में प्रधानमंत्री का क्या है कार्यक्रम

एक हफ्ते के अंदर आज पीएम मोदी दूसरी बार कर्नाटक दौरे पर आ रहे हैं और आज पीएम अपने साथ तोहफों की सौगात लेकर भी आ रहे हैं। एक हफ्ते पहले पीएम कर्नाटक के हुबली गए थे, जहां उन्होंने रोड शो किया था। आज पीएम मोदी कर्नाटक में 10 हजार 800 करोड़ रुपये की सौगात देने जा रहे हैं। पीएम मोदी कर्नाटक में यादगीर और कलबुर्गी ज़िलों का दौरा करेंगे। दोपहर 12 बजे पीएम यादगीर ज़िले के कोडेकल पहुंचेंगे। कोडेकल में सिंचाई, पीने के पानी और दूसरी विकास परियोजाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। सिंचाई योजना से 3 लाख से ज्यादा किसानों को फायदा पहुंचेगा। वहीं पेयजल योजना से 2 लाख 30 हज़ार घरों में पीने का पानी पहुंचेगा। दोपहर करीब 2.15 बजे पीएम कलबुर्गी के मलखेड़ पहुंचेंगे। मलखेड़ में नए रेवेन्यू गांव के निवासियों को टाइटल डीड सौंपेंगे। इसके अलावा पीएम सूरत-चेन्नई एक्सप्रेसवे का हिस्सा बनने वाली राजमार्ग परियोजना का उद्धाटन करेंगे। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी आज 3 लाख किसानों और 2 लाख से ज्यादा घरों के लिए पानी का वरदान लेकर आ रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER