BJP vs AAP / PM मोदी जब भी मुसीबत आई मैदान छोड़कर भाग गए, मोदी पर केजरीवाल का सीधा हमला

Zoom News : Aug 17, 2023, 05:53 PM
BJP vs AAP: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को विधानसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरा. उन्होंने मणिपुर हिंसा पर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, पिछले 9 सालों में जब भी मुसीबत आई वह चुप रहे. वह मैदान छोड़कर भाग गए. सीएम केजरीवाल ने अपने संबोधन में ये भी कहा कि पिछले 9 सालों में जब भी चीन ने आंख दिखाई तो भी प्रधानमंत्री चुप रहे.

विधानसभा में खूब गरजे केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने कहा, मणिपुर में 6500 मुकदमे दर्ज हुए, हजारों लोगों को घर छोड़ना पड़ा, 150 लोग मर गए, फौज और पुलिस में झड़प हुई. दुनिया में चर्चा हुई, महिलाओं के साथ अभद्रता का वीडियो आया, लेकि प्रधानमंत्री चुप रहे. सीएम ने कहा कि वहां के मुख्यमंत्री कह रहे हैं कि ये कोई इकलौता मामला नहीं है, प्रधानमंत्री पिता समान होते हैं. ऐसे में लोगों की उम्मीद होती है कि प्रधानमंत्री आकर बचाएंगे. अगर एक बाप अपनी बेटियों से मूंह मोड़ लेंगे तो क्या होगा?

उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले कह रहे थे कि प्रधानमंत्री सबसे ज्यादा बार नॉर्थ ईस्ट गए, लेकिन जब मुसीबत हुई तो नहीं गए. प्रधानमंत्री की चुप्पी सवाल खड़े कर रहे हैं. पिछले 9 सालों में जब-जब मुसीबत आई प्रधानमंत्री चुप रहे. मैदान छोड़कर भाग गए.

अपने संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिनों पहले महिला पहलवान जंतर-मंतर पर बैठे थे. जब महिलाओं ने कहा कि पिता जी हमारे साथ गलत हुआ तो वो चुप हो गए. वो कम से कम ये ही कह देते कि मैं हूं. जब महिला पहलवान मेडल जीत कर आती हैं तो प्रधानमंत्री फोटो खिंचवाते हैं. लेकि महिला पहलवानों को मुकदमा दर्ज करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ा.

केजरीवाल ने आगे कहा कि पिछले 9 सालों में जब भी चीन ने आंख दिखाई तो प्रधानमंत्री चुप रहे. हमने देखा कि 2019 में चीन के राष्ट्रपति भारत आए और महाबलेश्वर के मंदिर में प्रधानमंत्री के साथ-साथ में हाथ डालकर घूमें. 2020 में चीन ने गलवान में हमला किया. ऐसी अफवाह है कि किसी डील के तहत हजारों किलोमीटर एरिया चीन को दे दी गई है.

सीएम केजरीवाल ने कहा, बीजेपी पूर्व पीएम नेहरू को कोसती है, लेकिन उन्होंने युद्ध करने की हिम्मत तो दिखाई और इन्होंने 2000 स्क्वेयर मीटर जमीन चीन को दे दी. 2018 में चीन से व्यापार डेढ़ गुना कर दिया. देश तय करे कि आपको देश का सम्मान करने वाला प्रधानमंत्री चाहिए या धंधा करने वाला.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER