PM Narendra Modi / रोजगार मेले में गरजे PM मोदी- कांग्रेस सरकार ने किया फोन बैंकिग घोटाला

Zoom News : Jul 22, 2023, 01:39 PM
PM Narendra Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज विपक्ष पर तीखा हमला किया. कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली सरकार पर उन्होंने ‘फोन बैंकिंग घोटाला’ करने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि इसका फायदा कुछ लोगों को हुआ, लेकिन इसने देश के बैंकिंग सेक्टर की कमर तोड़ कर रख दी. वहीं बैंकों से बांटा गया लोन कभी वापस नहीं आया, जो अर्थव्यवस्था के लिए घातक बना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोजगार मेला के मौके पर बोल रहे थे. इस मौके पर उन्होंने 70,000 लोगों को नौकरी के अपॉइंटमेंट लेटर बांटे. ये सभी लोग अलग-अलग सरकारी विभागों और संगठनों में काम करेंगे.

भारत का बैंकिंग सेक्टर अब मजबूत

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से लोगों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत दुनिया के उन देशों में शुमार है, जिसका बैंकिंग सेक्टर सबसे मजबूत है. आज से 9 साल पहले ऐसी स्थिति नहीं थी. हमारे बैंकिंग सेक्टर ने पिछली सरकार में भारी नुकसान झेला. आज हमारा बैंकिंग सेक्टर देश की 140 करोड़ की आबादी को डिजिटल ट्रांजेक्शन की सुविधा देने में सक्षम है. 9 साल पहले हालात बिलकुल जुदा थे.

कांग्रेस सरकार में हुआ ‘फोन बैंकिंग घोटाला’

हालांकि इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्ष पर खासकर के कांग्रेस के नेतृत्व वाली पिछली संप्रग सरकार पर हमला करने से नहीं चुके. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में फोन बैंकिंग देश की 140 करोड़ की आवाम के लिए नहीं थी. बल्कि इसका लाभ उन्हीं लोगों को मिलता था, जो ‘एक परिवार’ (गांधी परिवार) के निकट थे. ये लोग बैंकों को कॉल करते थे और उन्हें बैंकों से हजारों करोड़ रुपये के लोन दिए गए. ये लोन कभी वापस नहीं हुए, पिछली सरकार के दौरान ये ‘फोन बैकिंग घोटाला’ सबसे बड़े घोटालों में से एक था.

फोन बैंकिंग घोटाले से कहां है पीएम का इशारा?

‘फोन बैकिंग घोटाले’ से पीएम नरेंद्र मोदी का इशारा संप्रग सरकार के दौरान कई कॉरपोरेट घरानों को हजारों करोड़ रुपये का लोन बांटने और उसके बाद उनके एनपीए में बदल जाने की ओर है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER