देश / PM का स्वागत करने पहुंचे थे आदित्य ठाकरे, SPG ने रोका, उद्धव हुए नाराज

Zoom News : Jun 14, 2022, 08:17 PM
Mumbai : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को महाराष्ट्र दौरे पर रहे। इस दौरान उनकी सुरक्षा में लगी एसपीजी ने महाराष्ट्र के मंत्री और प्रोटोकॉल मिनिस्टर आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की कार से उतरने को कहा। सूत्रों के अनुसार, एसपीजी ने दावा किया कि पीएम मोदी की अगवानी के लिए निर्धारित वीआईपी सूची में आदित्य का नाम नहीं था। इस दौरान सीएम उद्धव ठाकरे काफी नाराज भी नजर आए। जानिए, पूरा मामला कहां हुआ कंफ्यूजन...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को महाराष्ट्र दौरे पर रहे। उन्होंने गवर्नर हाउस में जल भूषण भवन और क्रांतिकारियों की गैलरी का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने मुंबई के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में से एक मुंबई समाचार की 200वीं वर्षगांठ पर एक विशेष डाक टिकट जारी किया।

आदित्य ठाकरे को कार से उतारने पर नाराज हुए उद्धव

सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी की अगवानी में शामिल वीआईपी सूची में नाम शामिल न होने पर पीएम मोदी की एसपीजी सुरक्षा टीम ने आदित्य ठाकरे को सीएम उद्धव ठाकरे की कार से उतरने के लिए कहा। इस कदम से उद्धव ठाकरे काफी परेशान थे और उन्होंने अपने कैबिनेट मंत्री के समर्थन में तर्क दिया। शिवसेना प्रमुख ने सुरक्षाकर्मियों से कहा कि आदित्य सिर्फ उनके बेटे नहीं हैं, बल्कि एक कैबिनेट मंत्री हैं जो आधिकारिक प्रोटोकॉल के अनुसार पीएम मोदी की अगवानी कर सकते हैं। आखिरकार सीएम उद्धव की कड़ी नाराजगी के बाद आदित्य ठाकरे को पीएम मोदी के स्वागत की इजाजत मिल गई।

छत्रपति शिवाजी और संभाजी का जिक्र

मुंबई में राजभवन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने छत्रपति शिवाजी और संभाजी का जिक्र किया। उन्होंने कहा, "जब हम 'स्वराज' के बारे में बात करते हैं, तो छत्रपति शिवाजी महाराज और छत्रपति संभाजी महाराज के जीवन आज भी प्रत्येक भारतीय में देशभक्ति की भावना को मजबूत करते हैं।" 

प्रधानमंत्री ने मुंबई के प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में से एक - मुंबई समाचार की 200वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में एक विशेष डाक टिकट जारी किया। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा, “मैं उन्हें 200 गौरवशाली वर्ष पूरे करने पर बधाई देता हूं। स्वतंत्रता संग्राम में क्षेत्रीय समाचार पत्रों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पारसी समुदाय ने राष्ट्रीय विकास में एक बड़ी भूमिका निभाई।”

इससे पहले, मंगलवार को मुंबई में आईएनएस शिकारा हेलीपोर्ट पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, डिप्टी सीएम अजीत पवार और प्रोटोकॉल मंत्री आदित्य ठाकरे ने पीएम मोदी का स्वागत किया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER